बजट सत्रः पूछे जाएंगे कर्इ सवाल, मजीठिया दे पाएंगे जवाब?

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2015 - 05:11 PM (IST)

चंडीगढ़: नशा तस्करी में गिरफ्तार जगजीत चहल द्वारा कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया को 35 लाख रुपए देने की बात कहने का मामला 12 मार्च से शुरू हो रहे पंजाब विधानसभा के बजट सत्र में मुख्य मुद्दा बनने जा रहा है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि मजीठिया इस मामले में विपक्ष के निशाने पर रहेंग।
 
  • ईडी जांच  में खुलासा हुआ है कि मजीठिया ने शिमला के पास एक बंगला सन 2010 में खरीदा था और इसके लिए पैसा कहां से आया?
  • जगजीत उर्फ सोनू चहल ने पूछताछ में बताया है कि मजीठिया ने उसे कहा था कि कनाडा से आए सत्तप्रीत सत्ता व पिंदी को डेढ़ करोड़ रुपए का नशा देना है लेकिन मेरे पास उस समय स्यूडो एफीड्रीन नहीं थी, इसलिए मैं उन्हें नशा नहीं पहुंचा पाया। 
  • जगजीत चहल ने यह भी आरोप लगाया कि मजीठिया कनाडा में लोगों से पैसा इकट्ठा करता था, क्या वह पैसा कानूनी तौर पर लिया जाता  था और क्या इसकी जानकारी अधिकारियों को दी जाती थी?
  • पंजाब में रेत बजरी के कारोबार को लेकर भी ई.डी. की पूछताछ में सामने आया है कि राज्य में बिक्रम सिंह मजीठिया व युवा अकाली दल के मालवा के प्रधान रोजी बरकंदी की पार्टनरशिप है।
  • बिट्टू औलख ने भी खुलासा करते हुए कहा कि एक बार ड्रग डील के पैसों को लेकर सत्ता व जगजीत चहल में झगड़ा हो गया था, जिसका निपटारा मजीठिया ने करवाया था, इस बात का भी जवाब मजीठिया को देना होगा कि आखिरकार यह डील कब और कैसे हुई थी।
 मुख्यमंत्री मजीठिया से जल्द लों इस्तीफाः जाखड़
 
विपक्ष के नेता सुनील जाखड़ ने घोषणा की है कि विधानसभा में कांग्रेस मजीठिया के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएगी। जाखड़ ने कहा कि पिछले सत्र में मजीठिया ने सदन में झूठ बोलकर सदस्यों को गुमराह किया था, जो विशेषाधिकार हनन का मामला है। 
 
मजीठिया ने कहा था कि उन्हें तो ई.डी. ने सिर्फ गवाह के रूप में बुलाया है जबकि ई.डी. की चार्जशीट में यह झूठ बेनकाब हो गया। जाखड़ ने कहा कि चहल ने अपने बयान में स्पष्ट तौर पर मजीठिया का नाम लिया है। ऐसे में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल मजीठिया से इस्तीफा लें या फिर उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें। 
 
 
बादल-मजीठिया परिवारों की सम्पत्ति की जांच हो : बाजवा
पंजाब कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के परिवारों की सम्पत्तियों की ई.डी. या सी.बी.आई. से जांच करवाने की मांग की है। 
 
उन्होंने कहा कि ड्रग्स केस में ई.डी. की जांच के दौरान मजीठिया की अघोषित सम्पत्तियां सामने आने के बाद सच्चाई पूरी तरह बेनकाब होनी जरूरी है। उन्होंने कहा कि दोनों परिवार नजदीकी हैं और इनकी सांझीदारियों से इंकार नहीं किया जा सकता।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News