भाजपा बर्दाश्त नहीं करेगी आतंकवाद का समर्थन

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2015 - 12:24 AM (IST)

होशियारपुर (जैन): जम्मू-कश्मीर में हाल ही में भाजपा के सहयोग से बनी लोकप्रिय सरकार के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद द्वारा कुख्यात अलगाववादी नेता मुसरत आलम को रिहा किए जाने के मामले में भाजपा में उठा विरोध का तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा।

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग ने आज यहां चुनिंदा पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान स्पष्ट किया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा अथवा समर्थन देने जैसी किसी भी कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा एक प्रखर राष्ट्रवादी एवं आतंकवाद की कट्टर विरोधी पार्टी है। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पी.डी.पी. के साथ भाजपा का वैचारिक नहीं बल्कि एक राजनीतिक समझौता है। तरुण चुग ने यह भी स्पष्ट किया कि भाजपा जम्मू-कश्मीर की सत्ता में रहते हुए ही आतंकवाद के खिलाफ अपने स्टैंड पर अडिग रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता एवं सुरक्षा बलों के अथाह सहयोग से ही सरकार का गठन हो सका है। लोगों ने शांति के मुद्दे पर ही यह फतवा दिया था। अब लोगों की भावनाओं के विपरीत कोई भी कार्रवाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वर्ष 1980 के पश्चात नरेन्द्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने अति संवेदनशील इलाकों पुंछ व श्रीनगर में जाकर चुनावी रैलियां की। 

कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए चुग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हालात बिगाडऩे में कांग्रेस पूर्णतया जिम्मेदार है क्योंकि राजीव गांधी ने तत्कालीन गवर्नर जगमोहन, जोकि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के कट्टर विरोधी थे, को वापस बुलाने की वकालत की थी। इस मौके पंजाब ट्रेडर्ज बोर्ड के चेयरमैन नरोत्तम देव रत्ती, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार तीक्षण सूद तथा जिला भाजपा प्रधान शिव सूद भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News