पावर कार्पोरेशन ने इंडस्ट्री को दिया झटका

Friday, Mar 06, 2015 - 03:39 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब राज्य पावर कार्पोरेशन ने एल.एस. खपतकारों जिसमें इंडस्ट्रीयल व कमर्शियल कनैक्शन आते हैं, को झटका देते हुए निर्देश दिए हैं कि वे पिछले साल बढ़ी हुई खपत का डेढ़ गुणा 2 बिलों में अदा करें। 

पावर कार्पोरेशन द्वारा यह राशि सिक्योरिटी के रूप में अपने पास रखी जाती है। पावर कार्पोरेशन ने सभी मुख्य इंजीनियरों को भेजे पत्र में कहा है कि अगर कोई खपतकार 2 बिलों में उक्त राशि चुकाने में असमर्थ रहता है तो उसे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की प्रचलित ब्याज दरों की तुलना में दुगना ब्याज कार्पोरेशन को अदा करना पड़ेगा तथा साथ ही उससे 2 प्रतिशत अतिरिक्त राशि भी वसूल की जाएगी। 

फैडरेशन ऑफ जालंधर इंजीनियरिंग एसो. के अध्यक्ष प्रमोद चोपड़ा ने कहा कि मंदी के दौर में इंडस्ट्री के लिए 2 किस्तों में पूरी रकम चुकाना असंभव है। उन्होंने कहा कि पावर कार्पोरेशन को अपने फैसले पर पुनॢवचार करते हुए उद्यमियों को राहत देनी चाहिए जो अपना अस्तित्व बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि पहले उद्यमियों को सिक्योरिटी के रूप में उक्त राशि 6 किस्तों में अदा करने की सहूलियत थी पर इस बार कार्पोरेशन ने 2 बिलों में अदा करने के लिए कहा दिया, जिससे समूची इंडस्ट्री में हड़कम्प मच गया है।

Advertising