चंडीगढ़ में स्वाइन फ्लू ने ली 1 और जान

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2015 - 09:37 AM (IST)

चंडीगढ़ (अर्चना सेठी): शहर में स्वाइन फ्लू से बुधवार को एक और की जान चली गई। इससे पहले चंडीगढ़ में स्वाइन फ्लू से 5 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वाइन फ्लू से चंडीगढ़ की 25 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। इससे पहले मंगलवार को डड्डूमाजरा के 31 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई थी। 
 
विशेषज्ञों के मुताबिक बुधवार को पी.जी.आई. में एच1एन1 वायरस ने 3 लोगों की जान ले ली। इनमें एक चंडीगढ़ जबकि 2 अन्य हरियाणा से संबंधित थे, जिनमें 47 वर्षीय महिला जबकि 55 वर्षीय पुरुष शामिल थे।
 
बुधवार को चंडीगढ़ में स्वाइन फ्लू के लिए 60 लोगों की स्क्रीनिंग की गई जिनमें 8 को संदिग्ध पाकर अस्पताल में भर्ती किया गया। स्वाइन फ्लू की पेशैंट की मौत से पहले ही स्वास्थ्य विभाग ने उसके  संपर्क में आए 13 लोगों को टैमीफ्लू की दवा खिला दी थी और मृतका में एच1एन1 वायरस की पुष्टि भी 10 दिन पहले हुई थी व तभी से पेशैंट पी.जी.आई. में उपचाराधीन थी। 

चंडीगढ़ में स्वाइन फ्लू से 6 मौतों के अलावा 17 लोग स्वाइन फ्लू पॉजीटिव आ चुके हैं। वैक्टर बोर्न डिसीज कंट्रोल विभाग के अधिकारी डा. अनिल गर्ग का कहना है कि मौसम के मिजाज अब बदलने की उम्मीद है। जैसे-जैसे मौसम गर्म होगा फ्लू का खतरा टल जाएगा। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News