मामला पत्रकार पर हमले काः ससुर पहुंचा जेल, दामाद फरार

Thursday, Mar 05, 2015 - 03:10 AM (IST)

लुधियाना (महेश): कुलवंत सिंह की भतीजी के घरेलू विवाद में ससुराल पक्ष के लोगों के विरुद्ध घर में घुसकर हाथापाई करने व अन्य संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में आरोपी परमजीत सिंह को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है जबकि परमजीत का दामाद नितिन कुमार अभी तक फरार है। 

जेल भेजा गया आरोपी परमजीत सिंह चंडीगढ़ के सैक्टर 32 का रहने वाला है और वह कुलवंत सिंह की भतीजी गुरप्रीत कौर उर्फ प्रीती का ससुर है, जबकि फरार आरोपी नितिन कुमार परमजीत का दामाद है। प्रीती की कुछ दिन पहले मौत हो चुकी है। 
 
हैबोवाल थाना प्रभारी इंस्पैक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि जब प्रीती डी.एम.सी. अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही थी तो उक्त आरोपी शराब के नशे में कुलवंत सिंह के संत विहार स्थित घर में जबरन घुस गए जहां उन्होंने पत्रकार को जान से मार देने की नीयत से हमला किया और परिवार वालों से दुव्र्यवहार करते हुए घर में बने मंदिर में पड़ी वस्तुओं की बेअदबी की।
 
थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस तत्काल वहां पहुंच गई और आरोपियों को पकड़ कर थाने ले आई। भतीजी के अस्पताल में दाखिल होने के कारण कुलवंत सिंह ने पुलिस के पास लिखित में कोई शिकायत नहीं की, जिस पर चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। परंतु इसके बाद जैसे ही शिकायतकत्र्ता ने लिखित में शिकायत दी तत्काल मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। 
 
कुलवंत सिंह ने बताया कि उसकी भतीजा का विवाह 14 मार्च 2010 को परमजीत सिंह के बेटे जसप्रीत के साथ हुआ था। दहेज कम लेकर आने को लेकर पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा रहता था। भतीजी का घर बचाने के लिए वह उनका समझौता करवा देता था। उसका आरोप है कि उसकी भतीजी की एक सोची-समझी साजिश के तहत हत्या हुई है, जिसके लिए उसके ससुराल वाले जिम्मेदार हैं। 
Advertising