वोटिंग मशीन तोड़ने की वीडियो हुई वायरल(देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2015 - 01:57 AM (IST)

समाना(शशिपाल): 25 फरवरी को हुए नगर परिषद चुनावों में वार्ड नं. 7 में मतदान दौरान इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन तोडऩे के कारण चुनाव अधिकारी द्वारा रद्द किया मतदान 8 मार्च को दोबारा करवाया जा रहा है लेकिन इस मामले में केस दर्ज होने के एक सप्ताह बाद भी अभी तक किसी आरोपी को नामजद नहीं किया गया जबकि मतदान समय वोटिंग मशीन तोड़े जाने के संबंध में एक वीडियो वायरल हो चुकी है। 

मतदान के दिन ई.वी.एम. तोडऩे समय बूथ में उपस्थित किसी वोटर या अन्य व्यक्ति द्वारा बनाई गई वीडियो की जो 3 क्लिपें वायरल हुई हैं, उनमें वार्ड की कांग्रेस उम्मीदवार नवनीत कौर का पति सुखबीर सिंह घटना समय बूथ के बाहर खड़े पुलिस अधिकारी से बहस करता नजर आ रहा है, जबकि दूसरे क्लिप में मशीन तोडऩे पहुंचे व्यक्ति को रोकने के लिए आगे बढ़ रही उम्मीदवार नवनीत कौर को उपस्थित महिला पुलिस कांस्टेबल जफ्फा मार कर रोक लेती है व नीचे गिरा देती है, जबकि इसी दौरान पहुंचा व्यक्ति वोटिंग मशीन डंडे मार कर तोड़ देता है। 
 
वर्णनीय है कि इस घटना की सूचना मिलने पर कांग्रेस के इलाका इंचार्ज रणइंद्र सिंह भी वहां पहुंच गए थे और चुनाव अधिकारी एस.डी.एम. अरमेश्वर सिंह के समक्ष मीडिया को इस घटना के जिम्मेदार एक वरिष्ठ अकाली नेता सहित पुलिस अधिकारियों के नाम बताकर पुलिस से उनके विरुद्ध मामला दर्ज करने की मांग की थी। अपुष्ट सूत्रों के अनुसार चुनाव अधिकारी एस.डी.एम. समाना द्वारा एक रिपोर्ट चुनाव आयोग को इस संबंध में भेजी जा चुकी है। 
 
इस वार्ड की उम्मीदवार नवनीत कौर के पति सुखवीर सिंह के अनुसार इन वीडियो क्लिपों के अलावा भी प्रशासन के पास अपनी बनाई वीडियो है तथा मशीन तोडऩे वाले व्यक्ति को वह भी सामने आने पर पहचान लेंगे। उन्होंने कहा कि अगर महिला कांस्टेबल उनकी पत्नी को जफ्फा मार कर न गिराती तो वह आरोपी को पकड़ लेते।
 
इस संबंध में डी.एस.पी. समाना सुखदेव सिंह विर्क ने बताया कि घटना के वीडियो क्लिप उन्होंने देखे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन के पास मौजूद वीडियो व घटना की जांच हेतु पुलिस द्वारा बनाई टीम मामले की जांच कर रही है। जल्द ही आरोपियों की पहचान करके कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News