शर्मनाक! ''टीचर ने दुष्कर्म कर...''

Wednesday, Mar 04, 2015 - 10:11 AM (IST)

श्री माछीवाड़ा साहिब (टक्कर): थाना कूमकलां क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की के साथ रेप का मामला सामने आया है। लड़की का पिता पंजाब पुलिस में होमगार्ड है लेकिन इस मामले में आरोपी सरकारी अध्यापक केस दर्ज होने के 3 दिन बाद भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। 
 
होमगार्ड ने पुलिस की ढीली कार्रवाई पर हैरानी जताते हुए न्याय की गुहार लगाई है। पीड़िता के पिता ने 27 फरवरी को हुई इस वारदात के संबंध में 1 मार्च को कूमकलां थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। उसने अब पुलिस पर कथित राजनीतिक दबाव होने का भी आरोप लगाया है।
 
पीड़िता के पिता ने माछीवाड़ा में पत्रकारों को बताया कि वह गत 27 फरवरी को अपनी ड्यूटी करने के उपरांत जब घर पहुंचा तो उसकी पत्नी घर में नहीं थी। उसकी 10वीं कक्षा में पढऩे वाली बेटी ने रोते हुए बताया कि पड़ोस में रहने वाले दो बच्चों के पिता सरकारी अध्यापक ने उसको अकेला देखकर जबरन कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। शोर मचाने की कोशिश पर मारपीट की। 
 
होमगार्ड ने बताया कि थाना कूमकलां पुलिस ने भले ही लड़की का मैडीकल टैस्ट करवाने के उपरांत केस दर्ज कर लिया परंतु आरोपी को गिरफ्तार करने की कोई कोशिश नहीं की जा रही है। उसने आरोप लगाया कि जहां पुलिस सियासी दबाव में आकर सरकारी अध्यापक को गिरफ्तार नहीं कर रही, वहीं कुछ लोगों द्वारा उस पर समझौता करने का दबाव डाला जा रहा है। 
 
होमगार्ड ने राज्य के मुख्यमंत्री और उच्च पुलिस अधिकारियों से मांग की कि आरोपी सरकारी अध्यापक को तुरंत नौकरी से निकाला जाए और उसको गिरफ्तार कर सख्त सजा दिलवाकर न्याय दिलवाया जाए। इधर, इस संबंध में थाना कूमकलां के प्रभारी विनोद कुमार का कहना है कि बलात्कार का मामला दर्ज करने के उपरांत आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही उसको काबू कर लिया जाएगा।
Advertising