पंजाब पुलिस से आया तंग, पीएम मोदी से मिलने पैदल जा रहा है दिल्ली

Wednesday, Mar 04, 2015 - 05:00 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): तरनतारन पुलिस द्वारा दिन-दिहाड़े मारपीट का शिकार बनाई गई हरबिन्द्र कौर के मामले में उक्त सारे प्रकरण की वीडियो शूट करने वाले जगजीत सिंह का कहना है कि उसका जीवन पंजाब पुलिस व बादल सरकार ने नारकीय बना रखा है। 

आज फगवाड़ा में पंजाब केसरी से वार्तालाप के दौरान जगजीत सिंह ने कहा कि जब से उक्त वीडियो को उसने शूट किया है तब से उसका व उसके परिवार का जीवन खतरे में है। कहने को तरनतारन पुलिस ने उसकी सुरक्षा हेतु 2 पुलिस कर्मचारी तैनात किए हुए हैं लेकिन इस पुलिस सुरक्षा के कारण उसकी रोजी-रोटी बुरी तरह से प्रभावित हो गई है। 
 
पेशे से फोटोग्राफर जगजीत सिंह ने कहा कि लोग डर के मारे उसको अपने यहां कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी करने नहीं बुला रहे हैं। कोई प्रोग्राम मिल भी जाता है तो उसके साथ तैनात 2 पुलिस कर्मचारी साए की भांति चिपके रहते हैं। यहां तक की उसकी 1 बेटी की पढ़ाई भी खराब हो गई है क्योंकि स्कूल वाले कह रहे हैं कि वह उसकी बेटी की सुरक्षा की जिम्मेदारी नहीं उठा सकते हैं। इसके कारण वह रूटीन में अपनी बेटी को मोटरसाइकिल पर स्कूल से घर व घर से स्कूल लेकर आ रहा है। तरनतारन पुलिस के कुछ शीर्ष अधिकारी उसे रात-दिन उलटे-सीधे तरीकों से अलग से डरा-धमका रहे हैं। उसका सामाजिक जीवन लगभग खत्म हो गया है। कोई रिश्तेदार उसके यहां आता नहीं है और वह बेरोजगार होकर रह गया है। 
 
उसने कहा कि वह तरनतारन से नई दिल्ली तक गले में तख्ती टांग यही संदेश लेकर प्रधानमंत्री से मिलने जा रहा है कि क्या उसको पुलिस सुरक्षा सजा के रूप में दी गई है। क्या उसका कसूर केवल यही है कि उसने 1 मासूम लड़की पर तरनतारन पुलिस द्वारा बरपाए गए पुलिसिया कहर को मौके पर होते हुए इसे कैमरे में कैद किया था? जगजीत सिंह ने कहा कि वह देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलकर पंजाब पुलिस व यहां की लोक हितों के विपरीत कार्य कर रही बादल सरकार की सच्चाई बयान करेगा। इसी के तहत वह तरनतारन से पैदल यात्रा कर नई दिल्ली तक जा रहा है।
Advertising