जब सिख बच्चे को क्लासमेट्स ने कहा ''टेररिस्ट'', वायरल हुआ VIDEO

Tuesday, Mar 03, 2015 - 11:11 AM (IST)

जॉर्जिया: अमेरिका में एक सिख बच्चे का वीडियो वायरल हो गया है। अमेरिकी के जॉर्जिया में एक सिख बच्चे को उसके साथियों द्वारा ''आतंकवादी'' बोलकर चिढ़ाने से जुड़ा वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ है। दोस्तों के इस बर्ताव का सिख बच्चे ने वीडियो भी बनाया, जो इंटरनेट पर वायरल हो गया है। वीडियो में सिख बच्चा स्कूल बस में बैठा है, जबकि उसके साथी पीछे से उस पर कमेंट करते दिख रहे हैं।

वीडियो में सिख बच्चा कैमरे में कह रहा है, ''बच्चे मेरे प्रति नस्ली हैं।'' वीडियो में पीछे बैठी एक लड़की को ''टेररिस्ट-टेररिस्ट'' चिल्लाते हुए और उस सिख लड़के की तरफ इशारा करते दिखाया गया है। 

सिख बच्चा कहता है, ''बच्चे मेरे प्रति नस्ली हैं और मुझे अफगान आतंकवादी कह रहे हैं। प्लीज, मुझ जैसे लोगों के साथ ऐसा बर्ताव न करें। यदि आप नहीं जानते तो जान लें कि मैं मुसलमान नहीं, सिख हूं।'' यह घटना सिएटल में एक मंदिर पर हुए हमले के कुछ सप्ताह बाद घटी है।

बच्चा हरसुख सिंह जॉर्जिया के दुलुथ स्थित चट्टाहूची एलीमेंट्री स्कूल का स्टूडेंट है। उसे बहादुरी से ये कहते सुना गया कि उसके साथी कुछ भी बोलते रहें, उसे फर्क नहीं पड़ता। इस वीडियो को करीब 5 लाख से ज्यादा हिट्स मिल चुके है। 

Advertising