डेढ़ साल के बच्चे को स्वाइन फ्लू

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2015 - 11:45 PM (IST)

भटिंडा(परमिंद्र): गत दिनों स्वाइन फ्लू के कारण मौत के मुंह में गई भटिंडा निवासी एक महिला का एक रिश्तेदार करीब डेढ़ साल का बच्चा भी स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गया है। भटिंडा में किसी बच्चे के स्वाइन फ्लू की चपेट में आने का यह पहला मामला माना जा रहा है। इसके अलावा स्वाइन फ्लू का एक और संदिग्ध मरीज भी सामने आया है जिसके सैंपल लेकर जांच के लिए पी.जी.आई. भेजे गए हैं। 
 
गौरतलब है कि गत 28 फरवरी को उक्त महिला मरीज की फरीदकोट मैडीकल कालेज में स्वाइन फ्लू से मौत हो गई थी। हालांकि उन्हें स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि उनकी मौत के बाद हुई थी। अब उनके घर पर एक करीब डेढ़-दो वर्षीय बच्चे को भी स्वाइन फ्लू होने के बारे पता चला है हालांकि अभी यह पता नहीं चल सका कि उक्त बच्चा मृतका का पोता है या नाती है। उक्त बच्चे का टैस्ट निजी प्रयोगशाला से करवाया गया था, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।
 
हालांकि बच्चे की टैस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आई है लेकिन स्वास्थ्य विभाग उक्त बच्चे के टैस्ट दोबारा पी.जी.आई. से करवाएगा। इसके अलावा स्वाइन फ्लू के एक अन्य संदिग्ध मरीज जसकरण सिंह निवासी मानसा के सैंपल लेकर पी.जी.आई. में जांच के लिए भेजे गए हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News