दरवाजा खोलो मैं आपका ही पुत्र हूं!

Monday, Mar 02, 2015 - 05:09 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब/मलोट (तनेजा): गत सायं मलोट की मंडी हरजी राम में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब एक युवक ने शहर के एक बड़े परिवार के घर के समक्ष धरना लगा दिया। इस नवयुवक का कहना था कि यह मेरे पिता का घर है तथा मुझे भीतर नहीं जाने दिया जा रहा। देर सायं तक चले इस नाटक में पुलिस ने नवयुवक को कानूनी मार्ग अपनाने की सलाह देकर घर के आगे से उठाया दिया। 
 
सिकंदर सिंह नामक इस युवक ने पत्रकारों को बताया कि उसके माता-पिता की शादी 28 मार्च 1994 को भटिन्डा के एक होटल में हुई थी। स्थानीय बड़े जमींदार परिवार के लड़के के साथ हुई शादी में नामी राजनीतिक नेता भी शामिल हुए थे। उसका जन्म 1 जनवरी 1996 को चंडीगढ़ के भार्गव नर्सिंग होम में हुआ था। नवयुवक द्वारा अपने माता-पिता के विवाह की तस्वीरें व दोनों के नाम वाला तथा स्थानीयपता वाला जन्म सर्टाफिकेट भी दिखाया गया। 
 
सिकन्दर सिंह अनुसार उसके माता-पिता के आपसी तकरार के कारण ही उसका पालन-पोषण उसके नाना जो स्वयं जिला स्तर के प्रशासनिक अधिकारी रहे हैं, ने किया तथा चंडीगढ़ के सेंट जोसफ कान्वैंट स्कूल से स्कूङ्क्षलग करवाई, जबकि उसकी मां भी विदेश चली गई। अब उसके बालिग होने के बाद उसके नाना ने अपने घर जाने के लिए कहा तथा वह मलोट आ गया। अब वह अपने घर जाना चाहता है परन्तु उसे अंदर नहीं जाने दिया जा रहा। युवक का कहना है कि वह इन लोगों का पुत्र है इसलिए उसके लिए घर के दरवाजे खुलने चाहिएं।
 
नवयुवक  ने कहा कि वह तब तक बाहर बैठा रहेगा जब तक उसे अंदर दाखिल नहीं होने दिया जाता। नवयुवक द्वारा घर के बाहर धरना लगाने के बाद उसने स्वयं पुलिस को फोन करके सहायता हेतु कहा। उधर, इस हंगामे के बाद सैंकड़ों लोग 3 घंटे तक चले इस तमाशे को देखते रहे। कई बार हालात कशमकश वाले भी बने परन्तु मौके पर पहुंचे सहायक थानेदार द्वारा स्थिति पर काबू पाया तथा सारा मामला उच्चाधिकारियों के ध्यान में लाया गया। 
 
उधर, घर की मालकिन व नामी परिवार की वृद्ध महिला ने मौके पर पहुंचे पत्रकारों को बताया कि इस लड़के के साथ उनका कोई सम्बन्ध नहीं है। लड़के द्वारा स्वयं को जिस का बेटा होने का दावा किया जा रहा है उस व्यक्ति का भी कहना है कि 20 वर्ष पूर्व तलाक हो चुका है तथा 20 वर्षों के बाद आज दावा करने वाला लड़का पहले कभी उनके पास क्यों नहीं आया। बाद में देर सायं थाना सिटी के मुख्य अधिकारी द्वारा नवयुवक को धरने से उठा दिया गया। अब यह मामला अगले दिनों में किस दिशा की तरफ जाता है यह देखने वाली बात है।
Advertising