Video में देखें पंजाब की Top 10 News

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2015 - 12:59 AM (IST)

1. जलियांवाला बाग़ को विरासती एलाने जाने पर स्वागत 

वित्त मंत्री अरुण जेतली ने अमृतसर के जलियांवाला बाग़ को विरासती जगह एलाना है। जलियांवाला बाग़ को विरासती जगह एलाने जाने के फ़ैसला का लोगों द्वारा खुले दिल से स्वागत किया जा रहा है लोगों का मानना है कि जलियांवाला बाग़ को विरासती जगह ऐलाने जाने के साथ युवा पीढ़ी में देश प्रेम की भावना और बढ़ेगी, इस लिए सरकार का यह एक अच्छा फ़ैसला है।

2. देश विकास में आम बजट: खट्टर 
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अरुण जेतली की तरफ से पेश किए गए केंद्रीय बजट का स्वागत किया है। चंडीगढ़ में मीडिया के साथ बातचीत करते हुए सी.एम खट्टर ने बजट को आम लोगों के हितों में और देश के विकास में अहम योगदान डालने वाला बताया।
 
3. मोदी का आम बजट सिर्फ कागज़ी विकास: भगवंत
आम बजट पर बोलते हुए भगवंत मान ने कहा की मोदी सरकार द्वारा आगामी समय में 8 प्रतिशत विकास दर पहुंचाने के दावे किए है। पर यह सिर्फ कागजी विकास है असली विकास तब माना जायेगा जब यह गरीबों, गांव, किसानों, व्यापारियों और युवकों तक पहुंच पाएगा। आपको बता दे की आज अरुण जेटली ने लोकसभा में आम बजट पेश किया था।
 
4. किसी भी ऐरे गेरे को पार्टी शामिल नहीं करेगी: भगवंत 
आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला पार्टी करेगी न कि शामिल होने वाले व्यक्ति या नेता। इस बात का प्रगटावा आम आदमी पार्टी के नेता व सांसद भगवंत मान ने किया। मान काग्रेस के प्रवक्ता सुखपाल सिंह खैरा द्वारा आम आदमी पार्टी में शामिल होने संबधी अपने समर्थको सहित विचार विमर्श कर उड़ी खबरों पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।
 
5. गुरुद्वारा के बाहर ये क्या लिख दिया!
जालंधर के नकोदर चौंक के पास गुरूद्वारा सिंह सभा के सामने मेयर साहब शर्म करो ...गुरू घर के आगे तो सड़क बना दो ....ये बैनर लगाया गया है। सड़क की नरक जैसी हालत के कारण गुरूद्वारा प्रबंधक समिति की तरफ से मेयर साहब की कार्य प्रणाली से तंग आकर यह बैनर लगाया गया है।
 
6. दिल कंपा देने वाला हादसा, 6 युवकों की मौत
संगरूर के लहरागागा-सुनाम मुख्य मार्ग पर देर रात 3 वाहनों की भयानक टक्कर में छह युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज़ के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया की वर्ना गाड़ी बुरी तरह से ट्रक के बीच फंसी थी जिसे बड़ी मुश्किल मशीन से काट कर बाहर निकाला गया।
 
7. मेयर को लेकर मोगा में शुरू हुआ राजीनितक युद्ध 
मोगा में मेयर पद को लेकर जोड़-तोड़ का सिलसिला शुरू हो गया है जिस को लेकर वार्ड नंबर 7 से विजेता उमीदवार नरिंदर सिंह सिद्धू ने एक बैठक की। नरिंदर सिंह का कहना है की विधायक जोगिंदर पाल जैन अपने बेटे को मोगा का मेयर बनाना चाहते है, लेकिन मोगा निवासी उनको मेयर के रूप देखना चाहते।
 
8. क्रिस्पी खैरा ने तो हमारे साथ भी धोखा किया है
मोहाली में भारती इमीग्रेशन के नाम से करने वाली और सीनियर पुलिस अधिकारी गौतम चीमा के मामले में सुर्खय़िों में रहने वाली क्रिस्पी खैरा के खिलाफ जगराओं पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। दरअसल मामला यह है की भारती इमीग्रेशन चला कर लोगों को विदेश भेजने का झांसा देकर लोगो से क्रिस्पी खैरा और उसके साथी पैसे ऐठंते थे। इनके ही जाल में फंसा जगराओं का एक परिवार जिससे क्रिस्पी खैरा ने 6,70000 रुपए ऐंठ लिए हैं, और अब उनकी बात तक नही पूछ रहे है।
 
9. सड़कों में पड़े खड्डे लोगों के लिए बने परेशानी
होशियारपुर में कांग्रेस वर्कर्स ने एस. सी सैल के चेयरमैन डॉ. राज कुमार की अगवाई में अत्तोवाल-फगवाड़ा रोड पर जाम लगाया और पंजाब सरकार के खिलाफ़ जमकर नारेबाज़ी की। उनकी मांग है कि अत्तोवाल और उसके आस-पास के गांव में जाने वाली सड़क की हालत सुधारी जाए। जो इस कद्र खस्ता है कि वहां से गुजरना मुश्किल हो जाता है।
 
10. 47वां पंजाब हिस्ट्री कांफ्रेंस का आयोजन
पटियाला के पंजाबी यूनिवर्सिटी में पंजाब हिस्ट्री खोज विभाग की ओर से तीन दिवसीय 47वां पंजाब हिस्ट्री कांफ्रेंस का आयोजन किया गया, जिसमें देश ही नहीं विदेशो से भी खोजकारों ने हिस्सा लिया। राष्ट्रीय कम गिनती कमीशन के पूर्व चेयरमैन तरलोचन सिंह ने अपनी इच्छा जाहिर की और कहा कि सिख हिस्ट्री को लोगों तक पहुंचने के लिए ज्यादा से ज्यादा खोज करें ।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News