आंसू बहा रहा रेलवे स्टेशन

Sunday, Mar 01, 2015 - 12:26 AM (IST)

गुरदासपुर (दीपक): शहर गुरदासपुर बड़े शहरों में प्रसिद्ध है, पर यह शहर विकास व सुविधाओं से वंचित नजर आता है। गुरदासपुर का रेलवे स्टेशन भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है, जिसके कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 
 
प्रतिदिन सफर करने वाले कुछ यात्रियों ने संयुक्त रूप से बताया कि गुरदासपुर के रेलवे स्टेशन से हजारों की तादाद में पठानकोट, अमृतसर आदि विभिन्न शहरों को गाडिय़ां आती-जाती हैं, जिनमें हजारों की संख्या में कामकाज वाले लोग, छात्र-छात्राएं, अध्यापक, बुजुर्ग और अपाहिज लोग सफर करने के लिए स्टेशन पर आते हैं, परन्तु उनमें से अधिकतर गाडिय़ां प्लेटफार्म नंबर-2, 3 या 4 पर आती हैं और गुरदासपुर के रेलवे स्टेशन पर सिर्फ प्लेटफार्म नं. 1 ही है जिससे दूसरे प्लेटफार्म पर आने वाली ट्रेन पर लोगों को जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन पार कर टे्रन में सफर करना पड़ता है। 
 
इसके अतिरिक्त रेलवे स्टेशन के शैड छोटे होने के कारण आंधी, वर्षा में परेशानी होती है। इसके साथ ही यात्रियों के लिए पीने योग्य पानी, साफ शौचालय, साफ-सफाई, वाहनों के लिए पार्किंग का कोई पुख्ता प्रबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि गुरदासपुर का रेलवे स्टेशन अपनी मंदहाली पर आंसू बहा रहा है। 
 
यात्रियों ने रेल मंत्री व संबंधित विभाग से मांग की कि गुरदासपुर के रेलवे स्टेशन की मंदहाली में सुधार कर व यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति कर यात्रियों को पेश आ रही परेशानियों से निजात दिलवाई जाए। जब स्टेशन सुपरिंटैंडैंट अशोक कुमार से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि यहां का सारा प्रबंध फिरोजपुर मंडल के अंडर आता है। उन्होंने ही गाडिय़ां चलानी होती हैं और बंद करनी होती हैं, हमारे हाथ में कुछ नहीं है। 
Advertising