जेल में लगा मोबाइल जैमर बना लोगों के लिए परेशानी का कारण

punjabkesari.in Saturday, Feb 28, 2015 - 04:27 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): जिला जेल गुरदासपुर में लगा मोबाइल जैमर अब लोगों के लिए भी परेशानी का कारण बना हुआ है क्योंकि इस जैमर के कारण इस कालोनी में रहने वाले लोगों के मोबाइल भी जैमर की वजह से बंद हो जाते हैं, जबकि जेल के अंदर लगे टैलीफोन की भी आऊट गोईंग सुविधा बंद है।
 
जानकारी के अनुसार जेल में कैदियों द्वारा चोरी-छिपे मोबाइल ले जाकर मोबाइल का प्रयोग करने पर रोक लगाने के लिए जेल में मोबाइल जैमर लगाया गया है। जिस कारण जेल में डयूटी पर तैनात कर्मचारियों के मोबाइल भी बंद हो जाते हैं। यदि किसी अधिकारी ने मोबाइल पर बात करनी हो तो उसे या तो जैमर बंद करना पड़ता है, या जेल के गेट के पास आकर मोबाइल का प्रयोग करना पड़ता है। 
 
जेल में लगा लैंड लाईन टैलीफोन की आऊट गोईंग सुविधा लम्बे समय से बंद है। इस टैलीफोन पर केवल आने वाली काल सुनी जाती है, परंतु यह टैलीफोन भी अधिकतर खराब रहता है। इस जैमर से कैदियों द्वारा जेल मे चोरी छुपे मोबाइल प्रयोग की सम्भावना तो समाप्त हो गई है, पर जेल के साथ लगती कालोनी जो जेल की जमीन पुड्डा द्वारा लेकर बनाई गई है उस कालोनी मे रहने वालों के भी मोबाइल बंद हो जाते है, जिस कारण इन लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यदि जेल अधिकारियों से इस संबंधी बात की जाए तो उनका कहना है कि जैमर लगाने तथा इसका घेरा कम करने की पावर उच्च अधिकारियों के पास है, इसलिए वह कुछ नहीं कर सकते।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News