डाक्टरों की लापरवाही ने छीन ली नवजन्में बच्चे की मां

Saturday, Feb 28, 2015 - 03:05 PM (IST)

काहनूवान/गुरदासपुर(विनोद): सरकारी अस्पताल में महिला की प्रसूति दौरान हुई मौत के लिए मृतका के ससुरालियों व पति ने सरकारी डाक्टरों पर लापरवाही व अनदेखी के आरोप लगाए हैं। 

इस संबंधी प्रैस को लिखित बयान में सतनाम सिंह पुत्र दलीप सिंह निवासी गांव नानोवाल जींदड़ ब्लॉक काहनूवान ने बताया कि उनकी बहू की डिलीवरी  होने वाली थी। उनकी बहू कुलविन्द्र कौर (24) पत्नी रणदीप सिंह ने जिला गुरदासपुर के सेहत विभाग की फाइल नम्बर 749 अनुसार 20 फरवरी को दोपहर डेढ़ बजे के करीब एक बच्चे को सिविल अस्पताल बटाला में जन्म दिया था।

उन्होंने बताया कि कुलविन्द्र कौर की हालत डिलीवरी के बाद बिगड़ गई, क्योंकि डाक्टरों द्वारा किए गए आप्रेशन के जख्मों से भारी मात्रा में रक्त बहने लगा, जिसके बाद डाक्टर ने कहा कि यह मेरे बस की बात नहीं है व उसे अन्य अस्पताल ले जाएं, क्योंकि कुलविन्द्र को ब्लड रिएक्शन हो गया है। 

उन्होंने बताया कि रात्रि 11 बजे के करीब उक्त डाक्टर ने कुलविन्द्र को गुरु नानक अस्पताल अमृतसर रैफर कर दिया और अमृतसर पहुंचने के कुछ समय बाद ही कुलविन्द्र की मृत्यु हो गई। 

पीड़ित परिवार ने कहा कि यदि हमें निकट के अस्पतालों में समय पर उपचार मिल जाता तो शायद यह अप्रिय घटन न घटती। उन्होंने डाक्टर की इस कथित अनदेखी के विरुद्ध सिविल सर्जन गुरदासपुर, जिलाधीश गुरदासपुर, सेहत मंत्री पंजाब, मुख्यमंत्री पंजाब व चीफ जस्टिस पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट को लिखित शिकायत भेजी है। 

Advertising