इन्साफ के लिए ठोकरें खा रहे हैं सरहदों के रखवाले

Saturday, Feb 28, 2015 - 02:35 AM (IST)

होशियारपुर (जैन): जिले के गांव बिशनपुर निवासी पूर्व सैनिक बलविन्द्र सिंह ने आरोप लगाया है कि आर.टी.आई. से ली गई सूचना के आधार पर जब उसने गांव की पूर्व सरपंच द्वारा लाखों रुपए के फंडों में बरती गई अनियमितताओं को उजागर किया तो पंचायत की मिलीभुगत से मेरे व मेरे भाई सुखविन्द्र सिंह के खिलाफ झूठा मामला दर्ज करवा दिया गया। आज यहां प्रैस क्लब में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में उन्होंने कहा कि फंडों में हुई अनियमितताओं को लेकर वह लम्बे अर्से से बी.डी.पी.ओ. मुकेरियां तथा डी.डी.पी.ओ. होशियारपुर को लिखित शिकायतें कर रहे हैं।
 
बावजूद इसके आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पूर्व पंचायत द्वारा अवैध कब्जे भी करवाए गए। इस संबंध में भी विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।
 
बलविन्द्र सिंह ने आरोप लगाया कि पूर्व सरपंच व उनके समर्थक सत्ताधारियों के संरक्षण के चलते धक्केशाही कर रहे हैं जबकि उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। मैं और मेरा भाई सुखविन्द्र सिंह लम्बे अर्से तक फौज में रहते हुए देश की सरहदों की रक्षा करते रहे हैं लेकिन गांव की पंचायत में हो रही धांधलियों को उजागर करने पर उन्हें आरोपियों द्वारा प्रताडि़त किया जा रहा है। 
 
उन्होंने चेतावनी दी कि 15 दिन के भीतर अगर पंचायत विभाग द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न की गई तो वे मुकेरियां हाईवे पर चक्का जाम करने के लिए मजबूर होंगे। इस मौके दलबीर सिंह, गुरचरन सिंह, बलदेव सिंह, सुरिन्द्र कुमार, हरबंस सिंह व मुख्तियार सिंह आदि भी मौजूद थे।
 
क्या कहती हैं पूर्व सरपंच
 
सम्पर्क करने पर गांव की पूर्व सरपंच सर्बजीत कौर ने इन आरोपों को सिरे से नकारा। उन्होंने कहा कि पूर्व पंचायत को बदनाम करने के लिए ये आरोप पूर्णतया मनगढ़न्त और झूठे हैं। पूर्व सरपंच ने कहा कि उनके खिलाफ आरोप लगाने वाले गांव की एक महिला के साथ दुव्र्यवहार के मामले में अदालत द्वारा दोषी करार दिए जा चुके हैं।
Advertising