कहने को किसान, खेती करते हैं नशे की

Friday, Feb 27, 2015 - 05:20 AM (IST)

अमृतसर (संजीव, नीरज): स्टेट स्पैशल आप्रेशन सैल के खुफिया विभाग काऊंटर इंटैलीजैंस ने आज सीमा पार पाकिस्तान से आई 50 किलो 500 ग्राम हैरोइन सहित 3 कुख्यात तस्करों को गिरफ्तार किया है। 
 
गिरफ्तार किए गए तस्करों में जोगिंद्र सिंह, राज सिंह निवासी खेमकरण व अंग्रेज सिंह निवासी रत्तोके शामिल हैं। बरामद की गई हैरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 250 करोड़ रुपए आंकी जाती है। काऊंटर इंटैलीजैंस के इंस्पैक्टर नागरा ने उक्त सभी तस्करों के विरुद्ध केस दर्ज कर उन्हें आज अदालत के आदेश पर जांच के लिए 5 दिन के रिमांड पर लिया है। 
 
इंस्पैक्टर नागरा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि उक्त गिरफ्तार किया गया तस्कर नंबरदार जोगिंद्र सिंह खेतीबाड़ी का काम करता है और उसकी जमीन तारों के पार है, जहां से उसका संपर्क पाकिस्तान में बैठे नशीले पदार्थों के तस्कर काला व अहमद शहबाज के साथ हो गया। शुरू-शुरू में ये लोग पाकिस्तान के तस्करों से हथियारों की सप्लाई मंगवाने लगे जिसके उपरांत अब इनके द्वारा हैरोइन की एक बड़ी खेप मंगवाई गई जिसे देश के विभिन्न क्षेत्रों में सप्लाई किया जाना था। 
 
गिरफ्तार किए गए तस्करों से मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं जिनको स्कैनिंग पर लगा दिया गया है। बहुत जल्द इन 3 तस्करों के अन्य कुछ साथियों के साथ-साथ हैरोइन की एक और बड़ी खेप भी बरामद होने की संभावना है।
Advertising