जब पुलिस ने कहा, साइकिल ही तो चोरी हुआ है क्यों टाइम वेस्ट कर रहे हो

Friday, Feb 27, 2015 - 05:19 AM (IST)

जालंधर (प्रीत): बी.एस.एफ. कालोनी में स्थित इंडियन बैंक के बाहर साइकिल चोर की करतूत सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई। हैरानीजनक तथ्य यह रहा कि बैंक अधिकारियों व इलाकावासियों द्वारा बार-बार सूचित किए जाने के बावजूद संबंधित थाने के कर्मचारी यह कह कर घटना स्थल पर नहीं आए कि यह साइकिल चोरी की मामूली-सी घटना है। पुलिस की इस कार्रवाई से इलाकावासियों में रोष व्याप्त है।
 
जानकारी के मुताबिक आज दोपहर बाद इंडियन बैंक के चपड़ासी लक्की का साइकिल बैंक के बाहर से चोरी हो गया। बैंक अधिकारियों ने जब सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाली तो उसमें चोर का चेहरा भी सामने आ गया और स्पष्ट दिखा कि वह साइकिल चोरी कर ले जा रहा है। बैंक अधिकारी नरेश कुमार द्वारा तुरंत पुलिस को सूचित किया गया लेकिन कोई कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। बार-बार जब पुलिस को फोन किया गया तो कर्मचारियों ने यह कह कर टाल दिया कि साइकिल ही तो चोरी हुआ है, मामूली-सी घटना पर क्यों टाइम वेस्ट कर रहे हो। पुलिस के इस कथन को लेकर इलाकावासियों में रोष व्याप्त है।
 
इलाकावासी प्रोफैसर एम.पी. सिंह का कहना है कि पुलिस की कार्रवाई ङ्क्षनदनीय है क्योंकि अगर आज पुलिस छोटी-छोटी वारदातों पर कार्रवाई नहीं करती तो कल बड़ी वारदात भी हो सकती है। प्रोफैसर एम.पी. सिंह ने बताया कि इलाकावासी चोरी व ईव टीजिंग की घटनाओं के कारण काफी परेशान हैं। इस बारे कई बार पुलिस को भी शिकायतें दी जा चुकी हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती। प्रोफैसर एम.पी. सिंह व इलाकावासियों ने पुलिस कमिश्नर से इलाके में पुलिस गश्त बढ़ाने व सख्ती बरतने की मांग की है। 
Advertising