नशों व माफिया पर सरकार को घेरेंगे: जाखड़

Thursday, Feb 26, 2015 - 05:01 AM (IST)

जालंधर (धवन): राज्य में नगर कौंसिल व नगर निगम के चुनाव सम्पन्न हो गए तथा अब पंजाब विधानसभा के बजट सत्र व उसके बाद धूरी विधानसभा सीट के उप चुनाव को लेकर राजनीतिक क्षेत्र में गहमागहमी बनी रहेगी। पिछले 15-20 दिनों में नगर निगम व नगर कौंसिल चुनावों को लेकर सत्ताधारी अकाली दल, भाजपा तथा मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस में भारी उठापटक देखने को मिली। 

अकाली दल व भाजपा में चुनाव के दौरान एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का मामला गर्माया रहा तो कांग्रेस में भी सीटों के बंटवारे को लेकर विधायकों ने प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोले रखा। अब मार्च महीने के दूसरे सप्ताह में पंजाब विधानसभा का बजट सत्र बुलाया जाएगा। 

पंजाब कांग्रेस विधायक दल के नेता सुनील जाखड़ ने कहा कि बजट सत्र में नशों, व्यापार व उद्योगों का पंजाब से पलायन, भूमि अधिग्रहण बिल में केंद्र द्वारा संशोधन, शहरों में विकास कार्य ठप्प रहने, माफिया का चारों तरफ बोलबाला आदि मुद्दों पर गठबंधन सरकार को घेरा जाएगा। नगर कौंसिल व नगर निगम चुनावों में सरकार ने धांधलियों की इंतेहा कर दी। उन्होंने कहा कि यह सारे मामले कांग्रेस विधानसभा में जोर-शोर से उठाएगी। 

दूसरी ओर बजट सत्र समाप्त होते ही धूरी विधानसभा सीट के उप चुनाव को लेकर राजनीति गर्मा जाएगी। धूरी का उप चुनाव कांग्रेस विधायक अरविंद खन्ना द्वारा विधायक पद से दिए गए इस्तीफे के बाद करवाया जा रहा है। अप्रैल महीने से सियासी गतिविधियां और तेज हो जाएंगी।

Advertising