नवांशहर नगर कौंसिल पर कांग्रेस का कब्जा, लगातार तीन बार जीत की हैट्रिक

punjabkesari.in Wednesday, Feb 25, 2015 - 07:52 PM (IST)

शहीद भगत सिंह नगर (नवांशहर)(मनोरंजन): बुधवार को नगर कौसिल नवांशहर के लिए हुए चुनावो में कांग्रेस पार्टी ने लगातार तीसरी बार जीत हासिल करके कौंसिल पर कब्जा किया है। नवांशहर कुल 19 वार्डों में से 13 सीट कांग्रेस पार्टी द्वारा जीत कर बहुमत प्राप्त कर लिया गया है। जबकि वार्ड नंबर 13 में मशीन खराब होने के कारण मतगणना रोक दी गई थी। जबकि अकाली भाजपा गठबंधन को चार सीटें ही मिली। एक वार्ड में आजाद उम्मीदवार ने जीत प्राप्त की है। बुधवार को नगर कौंसिल नवांशहर के लिए आए नतीजों ने काग्रेंस पार्टी का शहरी वोटों पर दबदबा मजबूत दिखा दिया है। इससे कांग्रेस पार्टी को 2017 में जीत के लिए असानी होगी।
 
 बुधवार को एलान हुए नतीजों में वार्ड नंबर एक से कांग्रेस पार्टी की बलविंदर कौर ने जीत प्राप्त की। वार्ड नंबर दो से अकाली दल के परम सिंह खालसा विजेता रहे, वार्ड तीन से अकाली दल के जसविंदर सिंह जस्सी  विजेता रहे, वार्ड नंबर चार से कांग्रेस पार्टी की संतोष रानी विजेता रही। वार्ड नंबर पांच से काग्रेस पार्टी सचिन दीवान जेतू रहे। वार्ड नंबर 6 से काग्रेस पार्टी की उम्मीदवार कुलवंत कौर ने अकाली दल के वरिष्ठ नेता डा. हरमेश पुरी को हराया। 
 
वार्ड नंबर सात से अकाली दल की जिंदरजीत कौर जेतू रही। जबकि वार्ड आठ से ललित मोहन पाठक पहले ही निरविरोध चुने जा चुके हैं। वार्ड नंबर नौ से  कांग्रेस पार्टी की नीरु खोसला जेतू रही। वार्ड नंबर 10 से काग्रेस पार्टी के उम्मीदवार सरपंच बलवीर सिंह उसमानपुर विजेता रहे। वार्ड नंबर 11 से कांग्रेस पार्टी के विनोद कुमार पिंका विजेता रहे। वार्ड नंबर 12 से काग्रेस पार्टी के डा. कमल विजेता रहे। वार्ड 13 में मशीन खराब होने के कारण खबर लिखे जाने तक मतगणना नही हुई थी।
 
 वार्ड नंबर 14 से काग्रेस पार्टी के उम्मीदवार रिटायर्ड डीएसपी महिंदर सिंह विजेता रहे, वार्ड नंबर 15 से अकाली दल के मक्खन सिंह ग्रेवाल जेतू रहे। वार्ड नंबर 16 से काग्रेस पार्टी की मनजीत कौर जेतू रही। वार्ड नंबर 17 से कांग्रेस पार्टी के वरिदर चोपड़ा विजेता रहे। वार्ड नंबर 18 से काग्रेस पार्टी के चंद्रमोहन पिंकी विजेता रहे, वार्ड नंबर 19 से आजाद उम्मीदवार अमिता गुलेरीया विजेता रही। कांग्रेस पार्टी की जीत पर विधायक गुरइकबाल कौर बबली ने शहरवासियों को बधाई दी तथा उन्हे आशवासन दिया कि शहर के विकास के लिए कांग्रेस पार्टी कोई कसर नही छोड़ेगी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News