रेल मंत्री से मिले केंद्रीय मंत्री विजय सांपला

punjabkesari.in Saturday, Feb 21, 2015 - 12:23 PM (IST)

होशियारपुर (जैन): रेल लिंक विस्तार के अपने वायदे को गति देते हुए सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने इस संदर्भ में रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की। इस दौरान सांपला ने होशियारपुर से टांडा और होशियारपुर-रोपड़ रेल लिंक के विस्तार किए जाने संबंधी इस संसदीय क्षेत्र की काफी लम्बे समय से चली आ रही मांग को उठाया। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने सांपला को इस विस्तार को आगामी रेल बजट में शामिल किए जाने का आश्वासन दिया। 

सांपला ने बताया कि उन्होंने प्रदेश का सबसे पिछड़ा जिला माने जाने वाले होशियारपुर के विकास को गति देने के लिए रेल लिंक विस्तार को अति आवश्यक करार दिया। सांपला ने कहा कि रेल लिंक विस्तार से ही इलाके में औद्योगिक और पर्यटन के विकास को भी गति मिल सकती है। 

उन्होंने कहा कि यदि होशियारपुर-टांडा रेल लिंक को बजट में मंजूरी मिल जाती है तो इससे होशियारपुर-पठानकोट एक्सप्रैस चलाने में आसानी हो सकती है तथा इससे जनता को काफी लाभ होगा। खास करके लाभ उन श्रद्धालुओं को होगा जो कि वैष्णो देवी में माता के दर्शनों के लिए जाते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि होशियारपुर-रोपड़ की लिंक लाइन बिछने से भी होशियारपुर से सीधा दिल्ली को जोड़ा जा सकता है। सांपला ने कहा कि वह आगे भी होशियारपुर के विकास के लिए कार्य करते रहेंगे। उल्लेखनीय है कि सांपला के प्रयासों से होशियारपुर-दिल्ली रेल, जो कि साप्ताहिक थी, रैगुलर हो सकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News