दर्जन भर लोगों को काटा और नोचा

punjabkesari.in Saturday, Feb 21, 2015 - 03:22 AM (IST)

जालंधर (खुराना, शौरी): बस्ती शेख के कई मोहल्लों में आज आवारा और हलकाए कुत्तों के कारण आतंक का माहौल व्याप्त रहा। इन हलकाए कुत्तों ने करीब दर्जन भर बस्ती निवासियों को काटा और नोचा जिनमें 4 बच्चे और महिलाएं और बुजुर्ग भी शामिल हैं। वार्ड के कांग्रेसी पार्षद हरसिमरनजीत सिंह बंटी ने हलकाए कुत्तों के काटे जाने से जख्मी हुए कई लोगों का उपचार करवाया और कइयों का घर जाकर हालचाल पूछा। 
 
पार्षद बंटी ने बताया कि बस्ती शेख के सत्तरां मोहल्ला, बानियां मोहल्ला, ढकवईयां मोहल्ला तथा सूरियां पार्क के इलाके में आज एक हलकाई कुतिया ने कई लोगों को काटा। इस कुतिया ने 2-3 कुत्तों को भी काट लिया जिस कारण वे भी हलक गए और लोगों को काटने दौड़े। उन्होंने बताया कि हलकाए कुत्तों के आतंक से बस्ती शेख में सारा दिन दहशत का माहौल बना और लोग घरों में दुबके रहे। कई घर वालों ने तो अपने बच्चों को ट्यूशन पढऩे तक नहीं भेजा। 
 
पार्षद बंटी ने बताया कि हलकाए कुत्तों ने बानियां मोहल्ला निवासी 5 वर्षीय बच्चे राजन की उंगलियां खा लीं। इस बच्चे का पिता विजय कुमार दिहाड़ी मजदूर है, उसके 4 बच्चे है और रोज की कमाई मात्र 300 रुपए है। इन्हीं कुत्तों ने घर से स्कूल जा रही श्वेता का भी हाथ काट लिया। इन्हीं कुत्तों के हमले से 5 वर्षीय बालक जीतू भी घायल हुआ। 
 
कुत्तों ने सत्तरां मोहल्ला निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग किशन लाल आहूजा को भी नहीं बख्शा और उन्हें भी काट लिया। 20 वर्षीय युवक कमलजीत को भी कुत्तों द्वारा काटे जाने का समाचार है जो सत्तरां मोहल्ला का ही निवासी है। इसके अलावा क्षेत्र के पुराने कांग्रेसी वर्कर बिट्टू लूथर को भी हलकाए कुत्तों द्वारा काटे जाने का समाचार है। 
 
शाम होते-होते बस्ती शेख में हलकाए कुत्तों का आतंक इतना बढ़ गया कि पार्षद बंटी के नेतृत्व में वार्ड निवासियों ने इकट्ठे होकर तथा लाठियां लेकर हलकाए कुत्तों को भगाना शुरू कर दिया। गौर हो कि बीते दिन भी आवारा कुत्ते ने 6 वर्षीय रेखा पुत्री बिट्टू वासी बस्ती शेख को काट लिया था।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News