दिल्ली में हार के बाद भाजपा बैकफुट पर आई

Friday, Feb 20, 2015 - 04:25 AM (IST)

जालंधर (पाहवा): पंजाब में भाजपा इस समय एक अजीब से मोड़ पर खड़ी है जहां पर पार्टी के वर्कर को यह समझ नहीं आ रहा कि उसने किस तरफ जाना है। कुछ समय पहले तक अकाली दल के सामने शेर की तरह दहाड़ रही भाजपा की दिल्ली चुनावों के बाद घिग्घी बंध गई है जबकि पार्टी का वर्कर शेर से बिल्ली बनी पार्टी को समझ ही नहीं पा रहा है। 

ड्रग्स के मसले पर पंजाब में भाजपा ने अकाली दल को खूब घेरा लेकिन दिल्ली चुनावों के बाद पार्टी बैकफुट पर आ गई है। इस मामले में सबसे ज्यादा नुक्सान जमीनी स्तर के वर्कर का हो रहा है। सूत्रों का कहना है कि जब अकाली दल के खिलाफ भाजपा में अभियान चल रहा था तो उस समय पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कई स्थानीय नेताओं के मुंह से अकाली दल के लोगों के खिलाफ बयान जारी करवा दिए। 

भाजपा के नेता जो अकाली दल से परेशान थे, उन्होंने भी इस सोचके साथ कि शायद पार्टी अपने दम-खम पर मैदान में उतरेगी, अकाली दल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। मोर्चा तो खोला लेकिन पार्टी की हाईकमान ने दिल्ली चुनावों केबाद अकाली दल के आगे घुटने ही टेक दिए। दिलचस्प बात तो यह है कि भाजपा के लोगों को अब अकालियों से काम करवाने के लिए भी भारी दिक्कत आ रही है। 

Advertising