केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा की अध्यक्ष्ता में हुई पी.जी.आई. इंस्टीच्यूट बॉडी की बैठक

punjabkesari.in Monday, Feb 09, 2015 - 03:46 AM (IST)

चंडीगढ़ (अर्चना): पी.जी.आई. की 5 कैमिस्ट शॉप्स से वसूले जा रहे एक करोड़ 65 लाख किराए के मुद्दे ने रविवार को इंस्टीच्यूट बॉडी की बैठक में तूल पकड़ लिया। 6 माह पहले संस्थान ने कैमिस्ट शॉप्स के किराए में की रिकार्ड तोड़ बढ़ौतरी की थी। किराया ज्यादा होने की वजह से कैमिस्ट शॉप्स पर मरीजों को महंगी दवाएं बेची जा रही हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा की अध्यक्षता में हुई मीटिंग के दौरान बॉडी के सदस्यों ने इस पर ऐतराज जताते हुए शॉप्स के किराए कम करने की बात रखी। वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने दावा किया कि पेशैंट्स को सस्ती दवा उपलब्ध करवाने पर काम किया जा रहा है। 
 
बैठक के दौरान आनंदपुर साहिब से सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कैमिस्ट शॉप्स ड्रा से अलाट की जाने की बात कही ताकि पेशैंट्स का इलाज सस्ता हो सके। उन्होंने कहा कि डिस्काऊंट देने की बजाय दवाओं का मूल्य घटा दिया जाए। कैमिस्ट शॉप्स के किराए और महंगी दवाओं पर मचा शोर तब शांत हुआ जब संस्थान के आला अधिकारियों ने पी.जी.आई. की खुद की फार्मेसी विंग खोलने की बात कही।
 
संस्थान के आला अधिकारियों ने आल इंडिया इंस्टीच्यूट ऑफ मैडीकल साइंस (एम्स) की तर्ज पर संस्थान में भी अपनी फार्मेसी विंग शुरू किए जाने को लेकर गठित की गई समिति की जानकारी दी।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News