द ग्रेट खली ने अपनी रैसलिंग को लेकर किया खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Feb 05, 2015 - 11:52 AM (IST)

चंडीगढ़: द ग्रेट खली को कौन नहीं जानता। द ग्रेट खली या दलीप सिंह राणा एक पेशेवर पहलवान तथा अभिनेता हैं। यह कई हॉलीवुड व बॉलीवुड फिल्मों में कार्य कर चुके हैं। यह बिग बॉस के 4 थ संस्करण में प्रतिभागी थे।
 
खली का ड्रीम प्रौजेक्ट है कि वह अपने जैसे सौ खली बनाना चाहता है। अपने इस प्रौजेक्ट को पूरा करने के लिए भारत पहुंचे खली ने देश के अलग-अलग हिस्सों में रैसलिंग अकादमी खोलने की योजना बनाई है। उनकी इस योजना में चंडीगढ़ शहर भी शामिल है। वह चंडीगढ़ में भी अकादमी खोलेंगे। 
 
गौरतलब है कि इससे पहले खली ने रैसलिंग अकादमी जालंधर में खोली है। ग्रेट खली ने बताया था कि इंस्टीच्यूट में नौजवानों को रैसलिंग सिखाई जाएगी। उन्होंने कहा था कि पंजाब के युवाओं में बढ़ रहे नशे के प्रचलन को देखते हुए नौजवानों को खेलों के साथ जोड़ना अनिवार्य हो गया है। 
 
जालंधर में खोली गई अकादमी का नाम कंटीनेंटल रैसलिंग एंटरटेनमैंट है। जानकारी के अनुसार इस अकादमी में अब तक 10 युवाओं को ट्रेनिंग दी जा रही है। खली ने अपने अनुभव के बारे में बताया कि जब वह रैसलिंग सीखने अमरीका गए थे तो उन्हें बहुत दिक्कत आई।  

उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि युवाओं को यहीं रैसलिंग की ट्रेनिंग टेकर ट्रेंड कर दें ताकि विदेश में जाकर उन्हें कोई दिक्कत न आए तथा उन्हें रिंग में उतारा जा सके।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News