घरेलू गैस सिलैंडर की कीमतों पर हो सकता है बड़ा ऐलान

Monday, Feb 02, 2015 - 02:16 AM (IST)

घरेलू गैस सिलैंडरों पर सबसिडी खत्म कर फिक्स हो सकती हैं दरें
600 से 650 रुपए हो सकती है सिलैंडर की कीमत
लुधियाना (खुराना): अंतर्राष्ट्रीय मार्कीट में लगातार चल रही कच्चे तेल की कीमतों में उठा-पटक के चलते घरेलू गैस सिलैंडर (नॉन-सबसिडी) की कीमतों में आ रही गिरावट जहां केन्द्र सरकार के लिए बड़ी सिरदर्दी पैदा करती जा रही है, वहीं इस ट्रेड से जुड़े कारोबारी भी बड़े पैमाने पर प्रभावित हो रहे हैं। 
 
ऐसे में मोदी सरकार देश की जनता का रुख भांपते हुए पूरी तरह से सबसिडी पर विराम लगाकर जहां सबसिडी समाप्त करने के मूड में है, वहीं इसकी कीमतों पर थोड़ी-बहुत बढ़ौतरी कर घरेलू गैस सिलैंडर की दरों को एक तयशुदा दरों पर फिक्स कर सकती है। कुछ ऐसी ही अटकलों से इस ट्रेड से जुड़ा बाजार आजकल गर्म हो गया है। 
 
200 से 250 रुपए की हो सकती है बढ़ौतरी
 
केन्द्र सरकार लोगों को ऐसी परेशानियों से निजात दिलवाने के लिए घरेलू गैस सिलैंडर की दरों में प्रति सिलैंडर 200 से 250 रुपए की बढ़ौतरी कर सकती है। 
 
उपभोक्ताओं को जहां पहले एक वर्ष में 12 घरेलू गैस सिलैंडर सबसिडी दरों में करीब 440 में मिल रहे हैं, ऐसे में वे पूरी तरह से बंद कर दिए जा सकते हैं और उन्हें प्रति सिलैंडर दरें 600 से 650 चुकानी पड़ेंगी। वहीं सबसिडी को समाप्त कर सरकार के खिलाफ होने वाली किरकिरी के मामले का रुख भी बदला जा सकता है।
Advertising