सास ने पकड़े हाथ, पति ने लगाई आग

Monday, Feb 02, 2015 - 04:57 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): विवाह के 4 साल गुजर जाने पर भी ससुराल पक्ष के लोग बहू को दहेज की मांग को लेकर तंग-परेशान करते रहे। मायके से बाइक न लाने पर गुस्साए पति ने अपनी मां के साथ मिलकर शनिवार दोपहर अपनी पत्नी पर मिट्टी का तेल डालकर उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया। उसे झुलसी अवस्था में निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। 

इस मामले में थाना डाबा की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पति व उसकी मां के खिलाफ हत्या प्रयास, दहेज के लिए परेशान करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। झुलसी युवती की पहचान कोमल (22) के रूप में हुई है। 
 
उसकी मां राजवती ने बताया कि उन्होंने करीब 4 साल पहले अपनी बेटी की शादी वाल्मीकि कालोनी, डाबा रोड के रहने वाले दीपक कुमार के साथ की थी। उसकी मीट की दुकान है। उनका एक अढ़ाई वर्षीय बेटा भी है। शादी के बाद ससुराल के लोग उसे दहेज की मांग को लेकर परेशान करने लगे व मायके से बाइक लाने की मांग की। इसी बात को लेकर उनका आपस में झगड़ा होता रहता था। 
 
जांच अधिकारी ए.एस.आई. बलबीर सिंह ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में कोमल ने बताया कि दोपहर को पहले तो ससुरालियों ने मारपीट की। इसके बाद उसकी सास ने आकर उसके हाथ पकड़ लिए व पति ने मिट्टी का तेल डालकर जलाने का प्रयास किया। पुलिस के अनुसार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश में छापामारी की जा रही है। 
 
आग लगाने के 8 घंटे बाद मां-बाप को दी जानकारी 
 
मां ने बताया कि बेटी को आग लगाने के करीब 8 घंटे बाद ससुरालियों ने उन्हें फोन कर बेटी के झुलसने संबंधी बताया। उनके दामाद ने फोन कर बताया कि दोपहर को खाना बनाते समय उनकी बेटी झुलस गई है व उसके दोनों हाथ मामूली जल गए हैं लेकिन जब उन्होंने बेटी से बात करने की मांग की तो बेटी ने रोते हुए सारी दास्तां सुनाई। जिसके बाद वे तुरंत अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि उनकी बेटी करीब 35 प्रतिशत तक जल चुकी है।  
 
युवती को दिलवाकर रहेंगे इंसाफ
 
भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के राष्ट्रीय सर्वोच्च निदेशक अश्विनी सहोता व राष्ट्रीय सलाहकार शिव सोनी ने कहा कि भावाधस पीड़ित परिवार के साथ है और उन्हें इंसाफ दिलवाने व आरोपियों को सजा दिलवाने का हरसंभव प्रयास करेगा। इस घटना का पता चलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस कमिश्रर को इस मामले संबंधी जानकारी दी जिसके बाद उन्होंने उच्चाधिकारियों की ड्यूटी लगा कार्रवाई करवाई।  
Advertising