स्वाइन फ्लू के 2 और संदिग्ध मरीज आए सामने

punjabkesari.in Monday, Feb 02, 2015 - 01:02 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत) : गुरु नानक देव अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में स्वाइन फ्लू के 2 संदिग्ध मरीज दाखिल हुए हैं दोनों मरीजों की हालत काफी गंभीर है। स्वास्थ्य विभाग ने जहां मरीजों के ब्लड सैंपल लेकर टैस्ट के लिए पी.जी.आई. चंडीगढ़ दल रवाना कर दिए हैं वहीं आइसोलेशन वार्ड के इंचार्ज मरीजों के इलाज पर विशेष ध्यान दे रहे हैं।
 
जानकारी के अनुसार गुरु नानक देव अस्पताल की एमरजैंसी में लवजीत सिंह (60) पुत्र रमेशपाल सिंह निवासी गांव ऐमा खुर्द जिला तरनतारन और शिखा कालिया (40) पत्नी जतिन्द्र कुमार कलानौर जिला गुरदासपुर दाखिल हुए हैं। दोनों मरीजों में स्वाइन फ्लू के लक्षण होने के कारण तुरंत आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। मरीज लवजीत सिंह पिछले 15 दिनों से अस्वस्थ चल रहा था और तरनतारन के एक निजी अस्पताल से इलाज करवा रहा था। हालत में सुधार न होने के कारण उसको गुरु नानक देव अस्पताल में लाया गया। लवजीत अभी भी वैंटीलेटर पर है। 
 
शिखा कालिया भी कुछ दिनों से बीमार थीं व उसके परिवार के सदस्यों ने भी हालत में सुधार न होने पर उसको उक्त अस्पताल में दाखिल करवाया। शिखा को सांस लेने में काफी दिक्कत आ रही है व उसको हैवी ऑक्सीजन लगाई गई है। आइसोलेशन वार्ड के इंचार्ज डा. निरंकार सिंह नेकी ने बताया कि लवजीत सिंह शूगर की मरीज है। छाती में भारी इंफैक्शन है। मरीज की हालत गंभीर होने के कारण उसको वैंटीलेटर पर रखा गया है। शिखा कालिया के फेफड़ों में इंफैक्शन है व निमोनिया भी है। 
 
मरीज को हैवी ऑक्सीजन लगाई गई है। डा. नेकी ने बताया कि दोनों मरीजों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। वार्ड को बंद करके बाहरी व्यक्तियों के आने पर रोक लगाई गई है। स्टाफ पूरी तरह सतर्क होकर मरीजों का इलाज कर रहा है। जिला मलेरिया आफिसर डा. राजू चौहान ने बताया कि दोनों मरीजों के सैंपल ले लिए गए हैं। गुरदासपुर व तरनतारन से आए मरीजों संबंधी संबंधित जिलों के सिविल सर्जन को भी सूचित कर दिया गया है।
 
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News