ट्रक यूनियन विवाद को लोकर अकाली-भाजपा नेता आमने-सामने

Monday, Feb 02, 2015 - 12:46 AM (IST)

भटिंडा(परमिंद्र): भटिंडा ट्रक यूनियन की अध्यक्षता को लेकर फिर विवाद पैदा हो गया है, जिससे अकाली-भाजपा नेता फिर आमने-सामने आ गए हैं। आज बड़ी गिनती में आप्रेटरों, जो भाजपा पक्ष के थे, द्वारा मौजूदा अकाली अध्यक्ष के खिलाफ प्रस्ताव डालकर अपना अध्यक्ष खड़ा कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करवाया और मामला डी.सी. के पास रखने की सलाह दी। 
 
जानकारी के अनुसार आज भाजपा नेता परमजीत सिंह कोटश्मीर के नेतृत्व में बड़ी गिनती में ट्रक आप्रेटरों ने यूनियन में अपना अलग झंडा लगा दिया। भाजपा पक्ष का कहना है कि मौजूदा अध्यक्ष गुरदीप सिंह और साथी यूनियन की भलाई के लिए कुछ नहीं कर रहे, भलेकि अपने स्वार्थ ही पूरा कर रहे हैं। शहर में काम होने के बावजूद यूनियन के आप्रेटरों को काम नहीं मिल रहा और वे घाटे में चल रहे हैं। बाहर के ट्रक को अवैध फीस लेकर माल भरवा दिया जाता है, इसलिए वह गुरदीप सिंह को अध्यक्ष नहीं मानते और परमजीत सिंह उनके नए अध्यक्ष होंगे। 
 
इस संबंधी मौजूदा अध्यक्ष गुरदीप सिंह का कहना है कि उन पर लगाए जा रहे आरोप झूठे हैं। कुछ शरारती व्यक्ति ट्रक आप्रेटरों को बहलाकर विवाद खड़ा कर रहे हैं। गौर है कि कुछ समय पहले ही संसदीय सचिव सरूप सिंगला ने अपने खास दीपिंद्र सिंह सिबिया को एक तरफ करके गुरदीप सिंह को अध्यक्षता सौंपी थीं, परन्तु भाजपा को यह अध्यक्षता रास नहीं आ रही, जिस कारण भाजपा पक्ष अध्यक्षता की कुर्सी हासिल करने के लिए यत्नशील है। दोनों पक्षों के आमने-सामने होने के कारण नगर निगम और नगर कौंसिल चुनावों के लिए लाभदायक नहीं होगी, इसलिए बड़े नेता इस मामले को जल्दी ही ठप्प कर देंगे। 
 
दूसरी तरफ थाना सिविल लाइन के प्रभारी कर्मजीत सिंह ने बताया कि मौके पर पहुंच कर दोनों पार्टियों को सलाह दी गई है कि वे डी.सी. भटिंडा के पास अपना पक्ष रखें, जो भी फैसला होगा, उसको लागू करवा दिया जाएगा। 
 
Advertising