Facebook पर दोस्ती, फिर शादी और मिली मौत

punjabkesari.in Sunday, Feb 01, 2015 - 04:36 PM (IST)

चंडीगढ़: बेंगलूर की पूजा कालरा उर्फ दृष्टि गुप्ता की संदिग्ध मौत हो गई। मामले में पूजा के पति  सैक्टर-26 निवासी सुचिम गुप्ता ससुर अनिल गुप्ता, सास अनीता गुप्ता व दादी सास चंचल गुप्ता के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। 
 
मामले की गंभीरता के मद्देनजर शनिवार देर शाम पंचकूला के सैक्टर-6 स्थित सामान्य अस्पताल की मोर्चरी में डाक्टरों के पैनल ने पूजा के शव का पोस्टमार्टम किया। अब उसके परिजन शव बेंगलूर ले जाएंगे। 
 
दोस्ती बदली प्यार में तो दोनों ने किया लव मैरिज का फैसला 
मृतका की मां जयाश्री ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि उनकी 2 बेटियां व एक बेटा है। बड़ी बेटी ममता, छोटी बेटी पूजा व बेटा नवीन है और उसके पति नारायण की एक्सीडैंट में कुछ साल पहले मौत हो चुकी है। 
 
फेसबुक के जरिए पूजा और पंचकूला निवासी सुचिम की एक-दूजे से जान-पहचान हुई व फिर दोस्ती हुई जो प्यार में बदली और बाद में दोनों ने लव मैरिज करने का फैसला किया। मार्च 2014 को पंचकूला में दोनों की शादी हुई थी और इस दौरान 10 लाख रुपए नकद व करीब 10 लाख रुपए के गहने व अन्य सामान दिया गया था। 
 
मृतका की मां जयाश्री ने बताया कि शादी के एक माह तक तो सब ठीक रहा पर इसके बाद पूजा के ससुरालवालों ने 5 लाख रुपए मांगे और पूजा को परेशान करने लगे। पूजा ने मां व बहन-भाई को फोन पर इस बारे में बताया। 
 
जयाश्री ने बताया कि उन्होंने पूजा के ससुरालवालों से बात कर बेटी को परेशान न करने को कहा और कहा कि उनके पति की मौत का एक्सीडैंटल क्लेम मिलने वाला है। यह पैसे मिलते ही वह 5 लाख रुपए उन्हें दे देंगी पर इसके बाद भी उन्होंने पूजा से मारपीट जारी रखी। 
 
भाई ने किया पुलिस को फोन
पूजा के भाई नवीन को जब बहन की मौत की सूचना मिली तो उसने तुरंत सुचिम को फोन कर घटना के बारे में पूछा तो सुचिम ने जवाब दिया कि वह कुछ नहीं जानता, हमने पुलिस कम्पलेंट कर दी है और शव का संस्कार करने वाले हैं। 
 
इसके बाद नवीन पास में ही एक दुकान पर गया और इंटनैट पर चंडीमंदिर थाने के डी.सी.पी. का नम्बर हासिल कर पुलिस को घटना की जानकारी दी जिसके बाद पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया। 
 
आरोपी ससुरालवालों ने पुलिस को यह दलील दी कि पूजा ने फंदा लगाकर खुदकुशी की है जबकि पूजा के घरवालों का आरोप है कि पूजा खुदकुशी नहीं कर सकती और उसके गले में कोई ऐसा निशान नहीं है जबकि उसके शरीर पर चोटों के निशान हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News