सुक्खा काहलवां हत्याकांड: 20 संदिग्घ लोगों को भेजा जेल

Sunday, Feb 01, 2015 - 04:52 AM (IST)

जालंधर (प्रीत): सुक्खा काहलवां हत्याकांड में पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए करीब 20 लोगों की गतिविधियां संदिग्ध पाए जाने पर फिलहाल उन्हें जेल भेज दिया गया है। इन सभी लोगों के खिलाफ पुलिस ने धारा-107/51 के अधीन कार्रवाई की है। जमानत के लिए औपचारिकताएं कड़ी होने के कारण इन लोगों की जमानती प्रिवैंटिव कार्रवाई में भी इन लोगों की जमानत नहीं हो पाई। 

सुक्खा काहलवां हत्याकांड में जांच में जुटी कमिश्नरेट पुलिस ने पिछले एक सप्ताह के दौरान करीब 100 लोगों को हिरासत में लिया और पूछताछ की। गत दिवस पुलिस ने पूछताछ में बेकसूर पाए गए युवकों को छोड़ दिया, जबकि आज करीब 20 लोगों के खिलाफ प्रिवैंटिव एक्शन-107/51 के अधीन कार्रवाई करके ए.डी.सी.पी. की अदालत में पेश किया गया। सभी लोगों को जेल भेज दिया गया। किसी की भी जमानत नहीं हो सकी क्योंकि ए.डी.सी.पी. की अदालत द्वारा जमानत लेने के लिए औपचारिकताएं इतनी कड़ी कर दी गईं कि जमानत नहीं हो सकी। 

पता चला है कि औपचारिकता यह रही कि किसी भी व्यक्ति की जमानत के लिए जमानती के साथ एक सरकारी डाक्टर या टीचर के साथ-साथ इलाका कौंसलर साढ़े 3 लाख की निजी जमानत भरेंगे, तभी जमानत हो पाएगी। कड़ी औपचारिकताएं पूरी न होने की वजह से उक्त 20 लोग जेल भेज दिए गए। 

जेल से लाकर दोबारा हो सकती है पूछताछ 

पता चला है कि पिछले दिनों से हिरासत में लिए गए लोगों के परिजन पुलिस पर वारंट अधिकारी की रेड करवाने का दबाव बना रहे थे, जबकि पुलिस की जांच फिलहाल पूरी नहीं हुई थी। 

पुलिस ने किसी कंट्रोवर्सी से बचने के लिए उक्त संदिग्ध लोगों को प्रिवैंटिव कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी दिखाई और जेल भेज दिया। सूत्रों का कहना है कि इन लोगों को दोबारा पूछताछ के लिए जेल से भी लाया जा सकता है।

Advertising