भाजपा में गुटबाजी की गूंज दिल्ली पहुंची

Sunday, Feb 01, 2015 - 01:44 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा भाजपा में जारी आपसी गुटबाजी की गूंज अब नई दिल्ली स्थित भाजपा हाईकमान के कानों में पहुंचने लगी है।

सूत्रों के अनुसार फगवाड़ा में भाजपा के 1 बड़े गुट के कुछ नेताओं जिन्होंने 9 जनवरी को फगवाड़ा में संपंन हुई भाजपा की प्रदेश स्तरीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान जमकर हंगामा किया था, पर पार्टी स्तर पर अनुशासनहीनता की कारवाई करवाने की बात जब नई दिल्ली में भाजपा हाईकमान के बेहद करीब चल रहे भाजपा के एक कें न्द्रीय मंत्री को पता चली तो संबंधित मंत्री ने अपने समर्थकों को लेकर पूरा स्टैंड लेते हुए मौके पर मौजूद रहे पंजाब भाजपा के एक शीर्ष पदाधिकारी से पूछा कि वो तब कहां थे जब लोस चुनाव के दौरान कुछ भाजपा नेताओं द्वारा पार्टी के उम्मीदवार के पुतले जलाए जा रहे थे? 
 
सूत्र बताते हैं कि उक्त मंत्री ने पंजाब भाजपा के उक्त शीर्ष पदाधिकारी से जब तर्कों को आधार बना मुद्दा दर मुद्दा बात की तो उक्त नेता जी के होश फाखता हो गए। अहम बात यह भी बताई जा रही है कि यह सारा घटनाक्रम पार्टी के एक बेहद सीनियर राजनेता जो मौजूदा मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं, के समक्ष घटा है।
 
सूत्र बताते हैं कि उक्त मामला भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के ध्यान में भी लाया गया है जिसके पश्चात अब सुनने में आ रहा है कि नई दिल्ली में मौजूद भाजपा हाईकमान सारी हकीकत सामने आने के बाद पंजाब के उक्त शीर्ष पदाधिकारी की कार्यशैली को लेकर खासी खफा हो गई है और सारे मामले की पार्टी स्तर पर गहराई से जांच करने हेतु पंजाब के ही कुछ भाजपा नेताओं को अंदर ही अंदर कहा गया है। 
 
सूत्र बताते हैं कि फगवाड़ा भाजपा में बनी हुई गुटबाजी को लेकर नई दिल्ली में मौजूद पार्टी हाईकमान के नेता भी बेहद नाराज चल रहे हैं। जिस तर्ज पर फगवाड़ा में भाजपा में तलख व तीखे घटनाक्रम हो रहे हैं और पार्टी के दो गुट एक दूसरे को सार्वजनिक तौर पर अब भद्दी व अशोभनीय भाषा का प्रयोग कर जनता के बीच 
 
संबोधित कर रहे हैं इसकी मिसालें नई दिल्ली में हो रहे विस चुनावों में भी पार्टी के कुछ नेता दबी जुबान में आपसी तौर पर वार्तालाप के दौरान कर रहे हैं। हालांकि आन रिकार्ड जब पंजाब भाजपा के कुछ सीनियर अधिकारियों से इसे लेकर पूछा गया तो उन्होंने इसे महज चर्चा करार दे इसकी किसी भी स्तर पर पुष्टि न करते हुए इसे महज मीडिया द्वारा तैयार की गई स्टोरी ही करार दिया। लेकिन दबी जुबान में अपना नाम न छापने की शर्त पर कहा कि धुंआ वहीं उठता है जहां आग सुलगती है।  
Advertising