मिलावटखोरों पर छापेमारी

Sunday, Feb 01, 2015 - 01:33 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत): सेहत विभाग ने मिलावटखोरी करने वालों पर शिकंजा कस दिया है। जिला सेहत अधिकारी डा. शिवकरण सिंह काहलों की अगुवाई में टीम ने जनवरी महीने में शहरी और देहाती क्षेत्रों में छापामारी करते हुए खाद्य पदार्थों के 84 सैंपल भरे हैं। सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद संबंधित दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी।
 
डा. शिवकरण सिंह काहलों ने बताया कि मंत्री सुरजीत कुमार ज्याणी की हिदायतों पर मिलावटखोरी करने वालों के खिलाफ लगातार छापेमारी की जा रही है। शिकायतें मिल रही हैं कि गुरुद्वारा बाबा सीटां के पास कुछ दुकानदार मिलावटी देसी घी बेच रहे हैं। टीमों ने दुकानों पर दस्तक  देते हुए घी के सैंपल भरे हैं। इसके अलावा राम बाग में करियाने व अन्य खाद्य पदार्थों की दुकानों से भी सैंपल लिए गए हैं। 
 
डा. काहलों ने बताया कि अटारी, मजीठा रोड, फतेहगढ़ चूडिय़ां रोड आदि जगहों से दूध बेचने वालों के भी सैंपल भरे गए हैं। पिछले साल राज्य के सभी जिलों में सबसे ज्यादा अमृतसर जिले में मिलावटखोरी करने वालों के खिलाफ जोरदार मुहिम चलाते हुए सैंपल भरे गए थे। उन्होंने दुकानदारों व रेहड़ी वालों से अपील की कि वे अच्छा खाद्य पदार्थ बेचें और फूड सेफ्टी एक्ट के तहत अपने लाइसैंस बनवाएं। इस मौके पर फूड इंस्पैक्टर अमित जोशी, दिव्या भगत, सुखजीत सिंह, भुपिंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।
 
 
 
Advertising