स्कूल वैन पलटी, 15 बच्चे घायल

Sunday, Feb 01, 2015 - 12:19 AM (IST)

फरीदकोट (राजन): आज सुबह एक स्कूली वैन के हादसाग्रस्त होने पर घायल हुए बच्चों में से गंभीर अवस्था वाले बच्चों को स्थानीय गुरु मैडीकल अस्पताल में उपचाराधीन दाखिल करवाया गया, जहां इन बच्चों के मां-बाप से हमदर्दी व्यक्त करने के लिए एडीशनल डिप्टी कमिश्नर सोनाली गिरी, एस.डी.एम. कम जिला ट्रांसपोर्ट अफसर विजय कुमार सियाल, शिक्षा अफसर धर्मवीर सिंह व सचिव जिला रैडक्रास रोशन लाल गोयल अस्पताल में पहुंचे। 

बच्चों की जुबानी यह भी पता चला है कि निजी स्कूल द्वारा जो ड्राइवर बस चलाने के लिए रखा गया था वह आज ड्यूटी पर नहीं आया व उसने अपनी जगह पर किसी और को ड्यूटी करने के लिए भेज दिया था। इस हादसे के बाद बस को चला रहा ड्राइवर फरार हो गया, जबकि घायल बच्चों को एम्बुलैंस द्वारा अस्पताल तक पहुंचाया गया। घायल बच्चों के मां-बाप ने मांग की कि ऐसे लापरवाह ड्राइवरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। जिले के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद तैयब ने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में है व वह संबंधित ड्राइवर व स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाएंगे। 
 
उन्होंने कहा कि रोड सेफ्टी संबंधी की गई मीटिंग में भी उनके द्वारा सख्त हिदायतें जारी की गई थीं जिनकी उल्लंघना के मामले में अगर ड्राइवर आरोपी पाया गया तो उसके खिलाफ पुलिस केस रजिस्टर्ड करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि घायल बच्चों का इलाज रैडक्रास सोसायटी द्वारा करवाया जा रहा है, जबकि घायल बच्चों में से गंभीर हालत में एक बच्चे को आई.सी.यू. में दाखिल करने की सूरत में डाक्टर लगातार उसकी हालत पर नजर रख रहे हैं। 
Advertising