गैस सप्लाई से परेशान खपतकारों की शिकायतों पर नहीं हो रहा अमल

Sunday, Feb 01, 2015 - 12:15 AM (IST)

बाघापुराना(चुटानी): तकनीकी कारणों से स्थानीय कस्बे की बाघा गैस एजैंसी संबंधित विभाग द्वारा मुअत्तिल की गई गैस सप्लाई के बदले चाहे विभाग ने बाघापुराना शहर और संबंधित सभी गांवों के खपतकारों को गैस मुहैया करवाने के लिए मोगा, निहाल सिंह वाला और बधनी कलां की इण्डेन गैस एजैंसियों को गैस सप्लाई करने के लिए पाबंध किया है, पर कच्चे तौर पर किए वायदे सिर्फ बातों तक ही सीमित हैं जिस कारण गैस खपतकारों को पिछले लंबे समय से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। परेशानी झेल रही जनता चाहे सबंधित विभाग और एस.डी.एम. बाघापुराना को गैस सप्लाई के ही सुधार के लिए बेनती कर रही है परंतु अभी तक सुधार नहीं हुआ।
 
विभाग द्वारा निश्चित की जगह पर लोग सुबह सुबह खड़े हो जाते हैं, पर गैस की बांट का कोई समय निश्चित न होने के कारण लोग दोपहर तक खड़े होकर फिर थक हारकर चले जाते हंै। आम तौर पर ऐसा भी होता है कि बांट की जाने वाली गैस के सिलैंडर सही मायने में कम गिनती में आते है जिससे सिर्फ 20 प्रतिशत खपतकारों की ही जरूरत पूरी होती है और सुबह से लाइनों में खड़े लोगों को निराशा ही झेलनी पड़ती है। लोगों की शिकायत है कि उनसे पैसों तो घर तक गैस पहुंचती करने के लिए जाते हैं जबकि गैस सिलैंडर उन्हें स्वयं 2-2 किलोमीटर सप्लाई वाले स्थान पर जाने के बावजूद भी नहीं मिलते। 
 
खपतकारों का नेतृत्व करने वाले समाज सेवी मनदीप कक्कड़, सोनू अरोड़ा, टीटू अनेजा और धर्मेन्द्र आदि ने सांझे तौर पर बताया कि खुराक और सप्लाई विभाग से संपर्क किए जाने पर किसी भी अधिकारी ने उन्हें कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी। नेताओं ने कहा कि यदि गैस की सप्लाई लोगों के घरों तक पहुंचती यकीनी न बनाई तो सभी संघर्ष को तीखा करेंगे। 
Advertising