फेसबुक पर अपशब्द लिखकर डाल दी लड़की की फोटो

Saturday, Jan 31, 2015 - 04:18 AM (IST)

लुधियाना (पंकज): सदुपयोग के साथ इंटरनैट का दुरुपयोग भी चरम सीमा पर है। ऐसे ही एक मामले में शातिर आरोपी द्वारा युवती की फेसबुक पर पड़ी फोटो को शेयर कर न सिर्फ उस पर शब्द लिख दिए, बल्कि उन्हें आगे भी पोस्ट कर दिया। 
 
धड़ाधड़ आने वाले कमैंट्स व फोन कॉल से परेशान पीड़िता को जब मामले का पता चला तो उसने इंसाफ प्राप्ति हेतु संबंधित एरिया पुलिस स्टेशन को लिखित शिकायत तो दे दी परन्तु इंसाफ न मिलने पर आखिरकार उसे पुलिस कमिश्नर कार्यालय का दरवाजा खटखटाना पड़ा।
 
पुलिस कमिश्नर कार्यालय में अपनी मां-भाई संग पहुंची पीड़िता बबली (काल्पनिक नाम) ने बताया कि फेसबुक पर प्रोफाइल बनी हुई है जिसमें उसने कुछ दिन पहले अपनी फोटो अपलोड की थी। बाद में उसे विभिन्न शहरों से न सिर्फ आपत्तिजनक फोन आने शुरु हो गए, बल्कि फेसबुक पर भी धड़ाधड़ कमैंट्स आने लगे।
 
इस पर जब उसने अपनी फेसबुक चैक की तो उसे पता चला कि किसी शरारती तत्व ने न सिर्फ उसकी फोटो शेयर कर उस पर आपत्तिजनक शब्दावली लिख दी बल्कि उसे आगे भी अपलोड कर दिया।
 
पीड़िता की मां ने बताया कि आरोपी की इस हरकत से न सिर्फ उसकी बेटी की बदनामी हुई है बल्कि परिवार को भी गहरा धक्का लगा है। ऊपर से जब उन्होंने सबूत सहित मामले की शिकायत संबंधित पुलिस स्टेशन में की तो आरोपी को तलाश करने की बजाय हमें सलाह दी गई की पहले आप पुलिस कमिश्नर को इसकी शिकायत करें फिर पुलिस कार्रवाई करेगी।
Advertising