धड़ल्ले से चल रहा गरीबों का खून चूसने का खेल

Saturday, Jan 31, 2015 - 04:14 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): थाना डिवीजन नं. 3 व शृंगार चौकी से चंद कदमों की दूरी पर धड़ल्ले से जुए का खेल खिलाया जा रहा है। पुलिस मुलाजिमों से सैटिंग कर सरेआम गरीबों का खून चूसने का चल रहा खेल कमिश्नरेट सिस्टम के फेल होने का प्रमाण है।

गरीबों को शिकार बना रही इन अवैध जुए की दुकानों को देखकर ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि चंद पैसों के लालच में आई पुलिस ने इन्हें लोगों को लूटने का लाइसैंस दे रखा है। 
 
खुद पर पुलिस कार्रवाई के डर से इन दुकानों के मालिकों ने जुआ खिलाने के लिए कारिंदे रखे हुए हैं। जो दुकानों पर बैठकर लाटरी की आड़ में लोगों को दड़ा-सट्टा लगवाकर जहां एक तरफ मोटे पैसे कमा रहे हैं, वही पंजाब सरकार को भी में चूना लगा रहे हैं। पकड़े जाने पर इन्हें आका खुद छुड़वा लेते हैं।
 
शिकायत मिलने पर भी पुलिस नहीं करती कार्रवाई: सूत्रों की माने तो इन दुकानों पर सब कुछ हार जाने व इन दुकानों को बंद करवाने के लिए जब कोई थाना व चौकी पुलिस के पास शिकायत लेकर जाता है तो उसकी शिकायत पर कार्रवाई करने की बजाय जुआ खिलवाने वालों की ऊंची पहुंच का डरावा देकर पीड़ित को भगा दिया जाता है।
 
डिवीजन नं. 3 चौक में जुए का किंगपिन: थाना डिवीजन नं. 3 के पास जुए की दुकान चला रहा जिसका नाम अंग्रेजी के अक्षर ‘के’ से शुरू होता है वह इस अवैध काम काकिंगपिन है। वहीं शहर के अंदरूनी इलाके में चल रही अवैध दुकानों के मालिकों की इलाका पुलिस के साथ सैटिंग करवाता है। इसके बाद होने वाली अवैध कमाई का एक हिस्सा उसे दिया जाता है। यही कारण है कि थाने के सामने जुआ खिलाने के बाद भी कार्रवाई की बजाय पुलिस ने आंखें मूंद रखी हैं। 
 
सूत्रों की मानें अगर पुलिस उक्त दुकानदार पर नकेल कस ले तो महानगर में हजारों गरीबों के घर बरबाद होने से बचाए जा सकते हैं। 
Advertising