गुंडा तत्वों के लिए मुसीबत लेकर आया सुक्खा काहलवां कत्ल मामला

punjabkesari.in Saturday, Jan 31, 2015 - 02:54 AM (IST)

कपूरथला (भूषण): सुक्खा काहलवां कत्ल मामले ने गुंडा तत्वों में भारी भागदौड़ डाल दी है। काहलवां कत्ल मामले में पंजाब पुलिस की हुई फजीहत के बाद हरकत में आए सीनियर पुलिस अधिकारियों द्वारा चंडीगढ़ से जारी किए गए दिशा-निर्देशों के बाद जिस तरह नवनियुक्त एस.एस.पी. आशीष चौधरी के आदेशों पर कार्य करते हुए एस.पी. (डी) जगजीत सिंह सरोआ ने पूरे जिले में बड़े स्तर पर हिस्ट्रीशीटर गुंडों के खिलाफ जबरदस्त कार्रवाई को अमलीजामा पहनाया, उसके परिणामस्वरूप अधिकतर अपराधी या तो सलाखों पीछे पहुंच गए है या फिर गिरफ्तारी के डर के साथ अपने ठिकानों से भाग गए हैं। 
 
उल्लेखनीय है कि 21 जनवरी को पुलिस पार्टी की मौजूदगी में पेशी भुगत कर आ रहे गैंगस्टर सुक्खा काहलवां के कत्ल मामले में पंजाब पुलिस को भारी बदनामी का सामना करना पड़ा था। नवनियुक्त एस.एस.पी. आशीष चौधरी ने लगातार कई दिन तक फगवाड़ा में मौजूद रह कर जहां सुक्खा काहलवां कत्ल मामले को सुलझाने की कोशिश जारी रखी, वहीं अपनी सख्त और ईमानदार छवि के लिए जाने जाते एस.पी. (डी) जगजीत सिंह सरोआ की अगुवाई में एक विशेष टीम का गठन करके जिला भर में सरगर्म गैंगस्टर और सड़कों पर गुंडागर्दी फैलाने वाले उन अपराधियोंं को पकडऩे के आदेश जारी किए जोकि मासूम लोगों के लिए दहशत का सबक बन चुके हैं। 
 
इसके बाद हरकत में आई कपूरथला पुलिस ने पूरे जिले में लगातार 96 घंटे तक गुंडा तत्वों के खिलाफ एक बड़ी मुहिम छेड़कर 50 के करीब समाज विरोधी तत्वों को राऊंडअप कर उनमें से कइयों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। 
 
इन गुंडों में कई ऐसे अपराधी शामिल हैं जो पैसे लेकर जमीन-जायदाद और मारपीट करने संबंधी सुपारी लेते हैं। आमतौर पर कपूरथला व फगवाड़ा सहित जिले के विभिन्न शहरों में सड़कों पर मंडराने वाले इन समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ द्वारा शुरू की गई सख्त कार्रवाई के परिणामस्वरूप हजारों लोगों ने भारी राहत महसूस की है। वहीं पकड़े जाने के डर से बड़ी संख्या में संदिग्ध अपराधी अपने ठिकानों को ताले लगाकर फरार हो गए हैं। इसके परिणामस्वरूप जिले के विभिन्न शहर बुरे तत्वों से महरूम हो गए हैं। 
 
जिले के गण्यमान्य व्यक्तियों का कहना है कि अगर जिला पुलिस ने पहले ही गुंडा तत्वों के खिलाफ सख्त मुहिम छेड़ी होती तो इन अपराधियोंं को दहशत फैलाने का मौका ही न मिलता, पर अब नवनियुक्त एस.एस.पी. आशीष चौधरी और एस.पी. (डी) जगजीत सिंह सरोआ के सख्त तेवरों ने गुंडा तत्वों की हवा ही निकाल दी है। 
 
क्या कहते हैं एस.एस.पी.
 
इस संबंधी संपर्क करने पर एस.एस.पी. आशीष चौधरी ने कहा कि किसी भी समाज विरोधी तत्वो को गुंडागर्दी करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। ऐसे गुंडा तत्वों की जगह जेल की सलाखों के पीछे है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News