यूरिया के गायब हुए ट्रकों संबंधी पुलिस को जांच के आदेश

Saturday, Jan 31, 2015 - 12:46 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब: जिला श्री मुक्त सर साहिब से यूरिया खाद के ट्रक गायब होने की शिकायतों को गंभीरता के साथ लेते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इस संबंधी श्री मुक्तसर साहिब जिले के जिला पुलिस अधीक्षक को सख्त निर्देश दिए हैं कि इस मामले की तह तक जाते हुए प्राथमिकता के आधार पर आरोपियों को काबू करके खाद बरामद की जाए तथा दोषियों के खिलाफ  सख्त कार्रवाई की जाए।
 
केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल द्वारा यह मसला मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के ध्यान में लाए जाने पर मुख्यमंत्री ने सख्त कार्रवाई के आदेश देते हुए कहा कि इस संबंधी किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा व दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक को इस केस की तेजी के साथ जांच करने के आदेश दिए हैं। 
 
इसी दौरान मुख्यमंत्री ने कृषि विभाग व सहकारिता विभाग को भी सख्त हिदायतें जारी की हैं कि यूरिया खाद की कालाबाजारी न हो तथा किसानों को मांग अनुसार डीलरों व सहकारी सभाओं द्वारा यूरिया खाद उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने अधिकारियों को यूरिया के कालाबाजारी की नीयत से किए जाने वाले भंडारण को रोकने हेतु अचानक छापामारी के आदेश भी दिए। इस अवसर पर केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने श्री मुक्त सर साहब, मानसा व भटिंडा के कृषि विभाग के अधिकारियों को यूरिया की कालाबाजारी रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई अधिकारी इस संबंधी लापरवाही करता पाया गया तो उसके खिलाफ  भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।
Advertising