सिंगापुर भेजने के बजाय भेजा इंडोनेशिया

punjabkesari.in Thursday, Jan 29, 2015 - 11:41 PM (IST)

भटिंडा (परमिंद्र): गांव बुर्ज डल्ला सिंह निवासी एक किसान को परिवार सहित विदेश भेजने के नाम पर एक दंपति ने उसके साथ 32 लाख रुपए की ठगी की है। पता चला है कि उक्त लोगों ने किसान के परिवार को सिंगापुर भेजने के बजाए टूरिस्ट वीजे पर इंडोनेशिया भेज दिया, जहां से उन्हें वापस आना पड़ा। 
 
पुलिस ने इस संबंध में उक्त दंपति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है व अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। सर्बजीत सिंह निवासी गांव बुर्ज डल्ला सिंह वाला ने थाना दयालपुरा पुलिस के पास दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि वह किसान परिवार से संबंधित है व परिवार सहित सिंगापुर जाना चाहता था। 2013 में उसकी मुलाकात भगतां भाईका में न्यू लवली इंटरप्राइजिज कंपनी के संचालक गुरप्रीत सिंह व उसकी पत्नी हुसनप्रीत कौर के साथ हुई जो लोगों को विदेश भेजने का काम करते थे। 
 
उक्त लोगों ने उसे पूरे परिवार सहित सिंगापुर भेजने व पक्का वीजा लगवाने का आश्वासन दिया, जिसके बदले में उनसे 32 लाख रुपए की मांग की। उसने बताया कि समझौते के अनुसार 26 जून 2013 को उसने दस्तावेज तैयार करवाने के लिए गुरप्रीत सिंह को 2 लाख रुपए दे दिए। 
 
इसके बाद 11 नवम्बर 2013 को फिर से उसे 2 लाख रुपए दिए, जबकि करीब 10 दिन बाद फिर से 1 लाख रुपए गुरप्रीत सिंह को दे दिए। इसके बाद उन्होंने गुरप्रीत सिंह की भाभी के खाते में 2 बार में 15 लाख रुपए जमा करवा दिया। बाद में गुरप्रीत सिंह ने और पैसों की मांग की तो उसने गुरप्रीत सिंह के एक मुलाजिम के हाथों 5 लाख रुपए और भिजवा दिए जबकि 7 लाख रुपए उसने चैक के माध्यम से गुरप्रीत सिंह को और दे दिया। 
 
ऐसे में उसने कुल 32 लाख रुपए उसे सौंप दिए। उसने बताया कि आरोपी दंपति ने उक्त पैसे लेने के बाद उसका व उसके परिवार का सिंगापुर का पक्का वीजा लगवाने के बजाए उनका इंडोनेशिया का टूरिस्ट वीजा लगवा दिया। उक्त वीजे पर वे इंडोनेशिया चले गए जहां से 2 माह बाद वीजा समाप्त होने पर उन्हें वापस भेज दिया गया। 
 
उसने बताया कि ऐसा करके उक्त दंपति ने न केवल उनके साथ 32 लाख की ठगी की बल्कि उन्हें धोखाधड़ी से किसी अन्य देश भेजकर परेशान किया। मामले संबंधी थाना दयालपुरा के प्रभारी प्रितपाल सिंह ने बताया कि उक्त मामले की पड़ताल डी.एस.पी.डी. द्वारा की गई थी जिसके आधार पर पुलिस ने गुरप्रीत सिंह व उसकी पत्नी हुसनप्रीत कौर के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है व अगली कार्रवाई की जा रही है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News