ठग ‘बंटी-बबली’ के खिलाफ फ्रॉड का मामला दर्ज

Thursday, Jan 29, 2015 - 04:24 AM (IST)

जालंधर (प्रीत): ट्रैवल एजैंटी, एन.आर.आइका की जमीनों के जाली दस्तावेज बनाकर लोगों से लाखों की ठगी करके शहर में ‘बंटी-बबली’ के नाम से मशहूर बलदीप कौर व अवतार सिंह मुंडी द्वारा एन.आर.आई. महिला से की गई ठगी का एक और मामला सामने आया है। एन.आर.आई. थाना की पुलिस ने शातिर बलदीप कौर, अवतार सिंह मुंडी व उनके कुछ अन्य साथियों के खिलाफ फ्रॉड का केस दर्ज किया है। एन.आर.आई. थाना की पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।
 
फिलीपींस में रहती महिला परमजीत कौर का पैतृक गांव सरींह है। परमजीत कौर ने पुलिस में शिकायत दी है कि खुरला किंगरां में स्थित उसका 41 मरले के प्लाट का सौदा बलदीप कौर व अवतार सिंह मुंडी ने करवाया। उन्हें बताया गया कि मार्कीट मूल्य से ज्यादा ही उन्हें दिया जाएगा। प्लाट का सौदा करीब 92 लाख रुपए में किया गया। 
 
उक्त दम्पति ने उन्हें करीब 24 लाख रुपए दे दिए और पावर ऑफ अटार्नी किशन चन्द गुप्ता वासी नकादीक नकोदर चौक को लिखवा दी। परमजीत कौर ने कहा कि इसके पश्चात उन्हें बकाया रकम नहीं दी गई। उसे कहा गया कि उन्हें एक प्लाट दे देते हैं। जब उक्त प्लाट के दस्तावेज दिए गए तो तहसील में रजिस्ट्री के समय पता चला कि उक्त दस्तावेज भी जाली हैं। 
 
एन.आर.आई. परमजीत कौर ने ठगी संबंधी आई.जी. एन.आर.आई. को शिकायत दी, जिस पर लम्बी जांच के पश्चात बलदीप कौर, अवतार सिंह मुंडी, किशन कुमार गुप्ता तथा कमलजीत सिंह उर्फ बिट्टू वासी आबादपुरा के खिलाफ केस दर्ज किया गया। 
 
एन.आर.आई. थाना में हुई लम्बी जांच में एक और तथ्य सामने आया कि अवतार सिंह मुंडी व उसकी पत्नी ने किशन कुमार गुप्ता से भी उसका प्लाट लेकर 10 लाख रुपए की ठगी की थी। चारों के खिलाफ केस दर्ज कर इनकी तलाश की जा रही है।
 
एक दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं दोनों पर
 
‘बंटी-बबली’ के नाम से मशहूर बलदीप कौर व अवतार सिंह मुंडी पर यह पहला केस नहीं है। पता चला है कि उक्त दम्पति के खिलाफ एक दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं। एन.आर.आई. थाना के पास पहुंचे पुलिस रिकार्ड के मुताबिक अवतार सिंह मुंडी पर विभिन्न थानों में 9 आपराधिक केस तथा बलदीप कौर पर 4 केस दर्ज होने का रिकार्ड सामने आया है। बताया जा रहा है कि इनके खिलाफ और भी शिकायतें लम्बित हैं और चैक बाऊंस के केस भी चल रहे हैं।
Advertising