दल खालसा को सिख होम लैंड चाहिए तो लाहौर जाकर पाकिस्तान से मांगे: शिव सेना पंजाब

Thursday, Jan 29, 2015 - 01:02 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): शिव सेना पंजाब ने दल खालसा के नेतृत्व में मुट्ठी भर सिखों द्वारा गणतंत्र दिवस पर अमृतसर सहित पंजाब के विभिन्न शहरों में किए गए भारत विरोधी प्रदर्शनों की कड़ी आलोचना की है। 

सेना के प्रदेश अध्यक्ष संजीव घनौली तथा वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश पलटा ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर समूह देशवासी जाति धर्म के बंधन से ऊपर उठकर आपसी एकजुटता का प्रदर्शन करते हैं लेकिन इस बार भारत में अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की उपस्थिति को देखते हुए कुछ लोगों द्वारा सस्ती लोकप्रियता हासिल करने तथा भारत की साख को धूमिल करने के इरादे से हाथों में ‘हम सिख हैं भारतीय नहीं’  लिखी तख्तियां उठा कर इस तरह का प्रदर्शन करना उनकी संकीर्ण मानसिकता तथा पाकिस्तान परस्त होने का परिचायक है। 
 
संजीव घनौली तथा राजेश पलटा ने दल खालसा को लताड़ लगाते हुए कहा कि यदि उन्हें सिख होम लैंड की ही जरूरत है तो यह मांग पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब तथा अविभाजित पंजाब के प्रमुख शहर लाहौर में जाकर करनी चाहिए ताकि शिव सेना पंजाब भी उनका सहर्ष साथ दे सके। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सिखों की बहू-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। सिख व्यापारियों को जजिया भरने को मजबूर होना पड़ता है। वहां हिन्दुओं की तरह ही सिख भी दूसरे दर्जे के नागरिक समझे जाते हैं। क्या यह सब दल खालसा को दिखाई नहीं देता? 
 
भारत में सिखों को सर्वोच्च पदों पर सुशोभित किए जाने के बावजूद यदि कुछ सिरफिरे लोग इस तरह की बात करते हैं तो यह बहुत ही शर्मनाक है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है। उन्होंने मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को एक महीने का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि बादल सरकार ने उक्त प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई न की तो शिव सेना पंजाब न सिर्फ देशभर में बड़ा आंदोलन चलाएगी बल्कि प्रधानमंत्री तथा राष्ट्रपति से मिलकर दल खालसा जैसे संगठनों तथा उन्हें शह देने वाली बादल सरकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी करेगी। इस अवसर पर शिव सेना के पंजाब चेयरमैन राजीव टंडन, प्रदेश प्रवक्ता विपन शर्मा, फगवाड़ा शहरी के प्रधान अंकुर बेदी, डा. रवि दत्त आदि भी उपस्थित थे।
Advertising