कड़वाहट के कारण पाकिस्तानियों का नहीं करवाया मुंह मीठा

Tuesday, Jan 27, 2015 - 11:41 PM (IST)

फाजिल्का (लीलाधर): भारत-पाक सीमा की सादकी चौकी पर गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जीरो प्वाइंट के नजदीक जब देश भक्ति के गीत गूंज रहे थे तब पाक सीमा पर खड़े नागरिक भारतीय नागरिकों की देश भक्ति को देखते हुए दांतों तले उंगलियां दबाने पर मजबूर हो गए। इस अवसर पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सुरजीत कुमार ज्याणी बतौर मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए। बी.एस.एफ. के जवानों के साथ-साथ पाकिस्तानी सीमा में खड़े रेंजरों ने भी उन्हें सलामी दी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता बी.एस.एफ. के डी.आई.जी. एच.एस. गर्चा ने की। 90वीं बटालियन के कमांडैंट मुरली प्रसाद सिंह, द्वितीय कमान अधिकारी वी.के. सोलंकी, बी.एस.एफ. के एस.एम.ओ. डॉ. खुर्शीद खान, डिप्टी कमांडैंट परमजीत सिंह, सहायक कमांडैंट नरेन्द्र सिंह भाटी विशेष रूप से उपस्थित हुए। जानकारी देते बी.एस.एफ. के सहयोगी लीलाधर शर्मा ने बताया कि स्टेट अवार्डी लैक्चरार पम्मी सिंह के नेतृत्व में स्कूली बच्चों की ओर से देश भक्ति पर आधारित कार्यक्रम पेश किया गया। 
 
गणतंत्र दिवस पर विशेष रूप से हुई रिट्रीट सैरेमनी के अवसर पर फाजिल्का जिले के न्यायाधीश जे.पी.एस. खुरमी, कुलजीतपाल सिंह, कुलभूषण कुमार, विक्रांत कुमार गर्ग, अमित मलण, मोनिका शर्मा व वनीता कुमारी विशेष रूप से उपस्थित थे। गणतंत्र दिवस पर प्रत्येक वर्ष पाकिस्तानियों को दी जाने वाली मिठाई शायद पाकिस्तान के साथ कड़वाहट के कारण नहीं दी गई।
Advertising