अचानक धंसी नवनिर्मित एयरपोर्ट रोड

punjabkesari.in Monday, Jan 26, 2015 - 02:58 AM (IST)

अमृतसर(ब्यूरो): नव-निर्मित एयरपोर्ट रोड पर केंद्रीय जेल के सामने सड़क के अचानक धंसने ने पी.डब्ल्यू.डी. की कार्यप्रणाली पर जहां सवालिया निशान लगा दिया है वहीं कु्रद्ध लोगों ने घंटों रोड को जाम कर उक्त विभाग के खिलाफ रोष-प्रदर्शन किया। घंटों जाम लगाए जाने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर सड़क का मुआयना किया और इंक्वायरी मार्क करते हुए कहा कि जिन अधिकारियों की संलिप्तता पाई जाएगी, उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। प्रशासन के आश्वासन के बाद धरने को उठा लिया गया। 
 
जानकारी के अनुसार लगभग 15 फुट का गड्ढा बन गया है जिसकी चौड़ाई और लम्बाई 23 से 30 फुट आंकी जा रही है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष ओम प्रकाश सोनी ने मौके का मुआयना किया। सड़क के धंसने से इलाका वासियों द्वारा गड्ढे के पास धरना लगा दिया गया। जिला कांग्रेस कमेटी देहाती के प्रधान गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि अभी सड़क को बने कुछ ही दिन हुए थे। उन्हें पहले से ही संदेह था कि सड़क बनाने में अच्छी क्वालिटी के मैटीरियल का उपयोग नहीं किया जा रहा, जिसके लिए उनके द्वारा बार-बार आवाज भी उठाई जाती रही। 
 
उन्होंने कहा कि एक बड़ा हादसा होने से बच गया है। अगर धंसी सड़क में रात को अचानक कोई वाहन गुजरने का प्रयास करता तो जान-माल की हानि हो जाती। उन्होंने पी.डब्ल्यू.डी. के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके द्वारा सही मापदंडों पर सड़क को तैयार नहीं किया गया। सड़क के धंसने का कारण ही यही है कि सड़क के नीचे से पानी चल रहा था, जिसका प्रबंधन सही प्रकार से नहीं किया गया।
 
उन्होंने कहा कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जे.ई., एस.डी.ओ. और संलिप्त अन्य अधिकारियों को तुरंत सस्पैंड करके पर्चा दर्ज किया जाए। मौके पर पहुंचे एस.डी.एम., डी.सी.पी. आदि ने इंक्वायरी मार्क करके 2 दिनों में रिपोर्ट देने का आश्वासन दिया वहीं, गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि उनके द्वारा पहले भी सड़क में घटिया किस्म के मैटीरियल को उपयोग किए जाने को लेकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं लेकिन सत्तासीन सरकार ने किसी भी प्रकार की कार्रवाई करने में दिलचस्पी नहीं ली। 
 
उन्होंने कहा कि वह मुद्दों पर आधारित राजनीति में विश्वास रखते हैं और अभी तक 13 अलग-अलग चुनाव लड़ चुके हैं और सभी बूथों पर जीत भी दर्ज की है। लोग उनके साथ हैं। वह इसी प्रकार से उनकी समस्याओं का हल निकालते रहेंगे।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News