स्थायी तौर पर लगे फिल्म एम.एस.जी. पर पाबंदी: मक्कड़

Monday, Jan 26, 2015 - 05:28 AM (IST)

रामपुरा फूल(रजनीश): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड़ ने बताया कि डेरा मुखी द्वारा तैयार की फिल्म एम.एस.जी. पर स्थायी तौर पर रोक लगाई जानी चाहिए। आज यहां शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नेतृत्व वाले गुरुद्वारा साहिब की नई इमारत का नींव पत्थर रखते समय बातचीत दौरान उन्होंने बताया कि ऐसी किसी भी फिल्म या अन्य प्रचार के साधन को मंजूरी देना किसी भी धर्म के हित में नहीं है, जो किसी दूसरे को नीचा दिखाने की साजिश के तहत किया जा रहा हो।

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा फिल्म के प्रदर्शन पर लगी पाबंदी पर विचार किए जाने संबंधी पूछे गए सवाल को टालते हुए मक्कड़ ने बताया कि शिरोमणि कमेटी का सियासत से कोई संबंध नहीं है, पर वह निजी तौर पर यह मानते हैं कि दूसरे धर्म को ठेस पहुंचाने के यत्न इंसानियत के हित में नहीं है। तख्त साहिब के जत्थेदारों की नियुक्ति के लिए बनाई गई कमेटी को साजिश ठहराते मक्कड़ ने बताया कि तख्त साहिबान की मान-मर्यादा को कायम रखने के लिए ऐसा जरूरी है। 
 
उन्होंने कहा कि तख्त साहिबान के जत्थेदारों को नियुक्ति के समय की सीमा तय करना समय की जरूरत है, जिससे दूरअंदेशी नतीजे सामने आएंगे। 
 
इससे पहले उन्होंने गुरुद्वारा साहिब की नई बनने वाली इमारत का नींव पत्थर रखा। इस मौके पर उनके साथ पंजाब के ग्रामीण विकास मंत्री सिकंदर सिंह मलूका, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अंतरिम कमेटी सदस्य मोहन सिंह बंगी, कमेटी सदस्य मेजर सिंह ढिल्लों, बीबी जसपाल कौर, अमरीक सिंह कोटश्मीर, तख्त श्री दमदमा साहिब के मैनेजर जसपाल सिंह, मार्कीट कमेटी के पूर्व चेयरमैन प्रवीन कांसल रॉकी, नगर कौंसिल के पूर्व अध्यक्ष सुनील कुमार बिट्टा, जत्थेदार अवतार सिंह महिराज, नरेश कुमार आदि उपस्थित थे। 
 
Advertising