चलती बुलेट पर दिखाता है हैरतअंगेज कारनामे

Monday, Jan 26, 2015 - 01:08 AM (IST)

घल्लखुर्द (दलजीत): देश की बेहतर व बहादुर पुलिस फोर्स है पंजाब पुलिस। इसके कई जवान देश सेवा के साथ कई तरह के करतब करके अपनी विशेष पहचान बनाते नाम रोशन करते हैं। इसी तरह बुलेट मोटरसाइकिल पर खड़े होकर एवं अन्य कई कारनामे दिखाने वाला हवलदार है रतन सिंह, जोकि अब फिर से 26 जनवरी पर आयोजित होने वाले समारोह दौरान फिरोजपुर में मोटरसाइकिल पर कई बहादुरी के कारनामे दिखाएगा। हवलदार रतन सिंह थाना घल्लखुर्द में सेवा निभा रहा है।

वर्ष 2003 में रतन सिंह ने बतौर सिपाही मोटरसाइकिल चलाते हुए कई तरह के करतब दिखाने शुरू किए। 26 जनवरी 2011 को शहीद भगत सिंह स्टेडियम में पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने उसे मोटरसाइकिल चलाता देख ए.एस.आई. बनाने की घोषणा की थी, जोकि अभी तक पूरी नहीं हुई है। रतन सिंह ने निराशा जाहिर करते हुए कहा कि उसको ए.एस.आई. बनाए जाने की घोषणा सिर्फ घोषणा ही है। 
 
उसने बताया कि इस तरह के कारनामे करते हुए उसको कई बार सिर पर गहरी चोटें लगी हैं इसके बावजूद अभी तक उसे कोई आर्थिक सहायता नहीं दी गई है। उसने बताया कि जल्द ही वह पानी पर मोटरसाइकिल चलाएगा जिससे उसका नाम गिनीज बुक में भी दर्ज होना निश्चित है और इससे पंजाब की पुलिस फोर्स का नाम भी रोशन होगा। 
Advertising