भूमि अधिग्रहण आर्डीनैंस की कापियां जलाईं

punjabkesari.in Sunday, Jan 25, 2015 - 11:36 PM (IST)

मानसा(मित्तल): आज भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां व पंजाब खेत मजदूर यूनियन ने जिले के गांव भैणीवाघा व मत्ती में केंद्र सरकार के उस आर्डीनैंस की कापियां जलाईं जिसके द्वारा भूमि ग्रहण कानून में शोधें की गई हैं। कापियां जलाने के बाद मोटरसाइकिलों पर सवार होकर किसानों को सरकार के इस फैसले के खिलाफ लामबंद करने के लिए दर्जनों गांवों में काफिले मार्च निकाले गए। 

भैणीवाघा में कापियां जलाने मौके जुड़े किसानों को संबोधित करते हुए जिला प्रधान राम सिंह भैणीवाघा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जो अच्छे दिन आने वाले हैं, के नारे दे रही थी उसने जबरन जमीन एक्वायर करने वाले आर्डीनैंस जारी करके किसानों के लिए बुरे दिन लाने का रास्ता चुना है जिसको जत्थेबंदी किसी भी हालत में सिरे नहीं चढऩे देगी। किसानों की जमीनों में कंपनियों को जबरन पैर नहीं रखने दिया जाएगा। 
 
किसानों मजदूरों को लामबंद करने के लिए इस मौके पर मोटरसाइकिलों पर सवार हुए किसानों का काफिला गांव भैणीवाघा से शुरू होकर दर्जनों गांवों में होता हुआ मानसा कैंचियों पर समाप्त किया गया, जबकि गांव मत्ती से शुरू हुआ काफिला 13 गांवों में से होता हुआ अतला कलां में आकर समाप्त किया गया।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News