नकली जेवर गिरवी रख कर 7 लाख की ठगी की

punjabkesari.in Sunday, Jan 25, 2015 - 06:49 AM (IST)

भामियां कलां  (जगमीत): गहनों की दुकान करने वाले एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के साथ मिल कर आपने पड़ोसी परिवार की सहायता से पहले नकली जेवरात रख ब्याज पर पैसे ले लिए, फिर उनके लड़के को विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी कर ली। जब पीड़ित ने अपने पैसे वापस मांगे तो वे टाल-मटोल करने लगे, जिसके बाद उन्होंने पुलिस के उच्चाधिकारियों को इस संबंधी लिखित रूप में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।

इस मामले में ए.डी.सी.पी.-4 द्वारा जांच करने के उपरांत थाना जमालपुर की पुलिस को मामले संबंधी शिकायत दर्ज करने के आदेश दिए गए। जिस पर थाना जमालपुर की पुलिस ने शिकायतकत्र्ता रानी शर्मा पुत्री मक्खन लाल निवासी सुरजीत कालोनी, भामियां रोड की शिकायत पर पति-पत्नी सहित 4 लोगों पर मामला दर्ज किया है। पुलिस में दी गई शिकायत के अनुसार रानी शर्मा ने बताया कि उनके घर के सामने राज कुमार की ज्यूलरी की दुकान है, जिनका उनके घर आना-जाना था। एक दिन राज कुमार अपनी पत्नी के साथ उनके घर आया व कुछ जेवर किसी के पास गिरवी रख कर कुछ दिनों के लिए पैसों की मांग की। जिस पर शिकायतकत्र्ता ने अपनी बहन व अन्य रिश्तेदार से उक्त पति-पत्नी को 7 लाख रुपए की राशि दिलवा दी।

राज कुमार ने उक्त पैसे मौके पर ही गिन कर अपने साले की पत्नी को दे दिए। इसके बाद राज कुमार कहने लगा कि वह उसके लड़के को आस्ट्रेलिया भेज देगा, जिस पर उन्होंने अपनी कार बेच कर 3 लाख रुपए की राशि और दे दी, मगर काफी समय बीत जाने के बाद भी उन्होंने उसके लड़के को न तो बाहर भेजा और न ही पैसे वापस किए। यहां तक कि जो जेवरात गिरवी रख कर 7 लाख रुपए की राशि उधार ली थी, वे जेवर भी नकली निकले। इस प्रकार आरोपियों ने शिकायतकत्र्ता से करीब 10 लाख रुपए की ठगी कर ली। पुलिस ने राज कुमार, उसकी पत्नी सोनिया सहित उसके साले विशाल व रेनू के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News