मजीठिया मामला : सामने आया ED अधिकारी के तबादले का सच

punjabkesari.in Monday, Jan 19, 2015 - 05:26 PM (IST)

जालंधरः 6000 करोड़ के ड्रग रैक्ट मामले की जांच करे रहे एन्फोर्समैंट डायरैक्टोरेट (ई.डी.) के असिस्टैंट डायरेक्टर निरंजन सिंह के तबादले का हैरान करने वाला सच सामने आया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निरंजन सिंह के तबादले और नॉर्थ जोन के स्पैशल डायरैक्टर कर्नल सिंह से पंजाब का चार्ज वापस लिए जाने की यह योजना एक माह पहले ही बननी शुरू हो गई थी।

बताया जा रहा है कि ई. डी. के आधिकारियों की पंजाब के आई. पी. एस. आधिकारियों के साथ मिलीभगत की सूचना के बाद केस की फाइल दिल्ली मंगवाई गई थी।

भाजपा के उच्च पद के सूत्रों मुताबिक मजीठिया को केस में पूछताछ के लिए शामिल करने से पहले एक वफद ने दिल्ली में अपने आला नेताओं के साथ मुलाकात की थी।

उन्होंने कहा था कि उनकी किरकिरी होती जा रही है और ऐसे हालात में उनके लिए जनता का सामना करना मुश्किल हो जाएगा। इसके बाद तय किया गया कि दिल्ली में ही इस केस की निगरानी की जाए।

फिर मामले की पूरी फाइल दिल्ली मंगवाई गई और सत्ता के गलियारों से दिशा -निर्देश भी जारी किये गए। दिल्ली में फाइल जब सत्ता के गलियारों तक पहुंची तो खुफियां एजैंसियां सक्रिय हुई। इन एजैंसियों ने पंजाब में अपनी टीम को जाल बिछाने का निर्देश दिया।

केंद्रीय खुफिया एजैंसियों को इस दौरान प्रॉपर्टी की हिस्सेदारी तक की जानकारी मिली। इसके बाद फोन टैपिंग का सिलसिला शुरू हुर्इ। एजैंसियों के  अनुसार अब तक इस मामले संबंधित एक मोटी फाइल तैयार की जा चुकी है और आने वाले दिनों में बड़े धमाके से भी इंकार नहीं किया जा सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News