आधार कार्ड बनवाने के लिए नहीं होगी परेशानी

punjabkesari.in Monday, Jan 19, 2015 - 02:51 AM (IST)

जालंधर (अमित): सुविधा सैंटर में पिछले कई दिनों से आम जनता को पेश आ रही आधार कार्ड आवेदन संबंधी परेशानी को देखते हुए डी.सी. कमल किशोर यादव ने शनिवार व रविवार को भी सुविधा सैंटर में दोनों आधार काऊंटर खोलने का आदेश जारी किया है।

शुक्रवार को आई परेशानी को देखते हुए डी.सी. ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए इस बात का फैसला लिया है। इन दोनों दिनों में केवल बच्चों के आधार कार्ड बनाने को तरजीह दी जाएगी, क्योंकि छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल जाने के कारण आधार कार्ड बनवाने के लिए आने में दिक्कत उठानी पड़ती है इसलिए 2 दिन विशेष रूप से स्कूली बच्चों के लिए रखे जाएंगे, मगर बच्चों के अलावा अन्य लोगों के भी आधार कार्ड आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। 
 
शनिवार को डी.सी. के आदेशानुसार सुविधा सैंटर में दोनों आधार कार्ड काऊंटर खोले गए जिसमें बहुत से लोगों ने छुट्टी वाले दिन यहां आकर अपने आधार कार्ड आवेदन जमा करवाए।
 
शनिवार को अपने आधार कार्ड बनवाने आए लोगों का कहना था कि डी.सी. ने छुट्टी वाले दिनों में काऊंटर खोलने का निर्णय लेकर आम जनता को नए साल का एक तोहफा प्रदान किया है। इस फैसले से कई लोगों को फायदा होगा जिसमें खास तौर पर स्कूल जाने वाले बच्चे, नौकरी करने वाले लोग, बुजुर्ग व महिलाएं लाभान्वित होंगी।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News